संभागीय आयुक्त एवं आईजी ने ली संभाग स्तरीय बैठक

( 1129 बार पढ़ी गयी)
Published on : 15 Sep, 18 06:09

संभागीय आयुक्त एवं आईजी ने ली संभाग स्तरीय बैठक उदयपुर| संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा व पुलिस महानिरीक्षक विशाल बंसल ने शुक्रवार को संभाग के सभी जिलों के आला अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में चुनाव पूर्व तैयारियों की समीक्षा की गई एवं चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

भारत निर्वाचन आयोग आगामी 17 सितंबर को प्रदेश के सभी संभागीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेगा। संभागीय आयुक्त एवं आईजी ने उक्त बैठक में दिये जाने वाले प्रस्तुतिकरण पर भी चर्चा की। जिलेवार प्रोफाइल पर चर्चा एवं जिले की चुनावी योजना की समीक्षा करते हुए कानून व्यवस्था एवं चुनाव कार्यों की तैयारियों पर भी बैठक में विचार विमर्श किया गया। संवेदनशील मतदान केन्द्रों की पहचान एवं उन पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करने के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। सभी जिलों के अधिकारियों ने अपने प्रजेन्टेशन दिए। प्रजेन्टेशन में अभी तक की चुनावी तैयारियों के साथ लाइसेंसशुदा हथियार जमा कराने, आपराधिक तत्वों को पाबंद करने, अवैध हथियार बरामद करने संबंधी कार्यवाही की जानकारी दी गई।

बैठक में उदयपुर जिला निर्वाचन अधिकारी बिष्णुचरण मल्लिक व पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप, चित्तौड़गढ़ के इन्द्रजीत सिंह व मनोज कुमार, डूंगरपुर के राजेन्द्र भट्ट व शंकर दत्त शर्मा, राजसमंद के श्यामलाल गुर्जर व बी.बी.यादव, प्रतापगढ़ के बी.एल.मेहरा व शिवराज मीणा तथा बांसवाड़ा के जिला परिषद सीईओ डाॅ. भंवरलाल व एसपी कालूराम रावत मौजूद थे।
साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.