एमजी जिला अस्पताल में इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित नहीं - पीएमओ

( 750 बार पढ़ी गयी)
Published on : 15 Sep, 18 06:09

एमजी जिला अस्पताल में इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित नहीं - पीएमओ बांसवाड़ा| महात्मा गांधी जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल भाटी ने स्पष्ट किया है कि चिकित्सालय की इमरजेंसी सेवा में एक चिकित्सक को नियुक्त किए जाने से ये सेवाएं किसी भी स्थिति में प्रभावित नहीं हो रही हैं।
पीएमओ डॉ. भाटी ने स्पष्ट किया कि जिला अस्पताल प्रबंधन द्वारा चिकित्सालय में आने वाले मरिजों को अपेक्षित चिकित्सा सेवाएं देने के लिए पर्याप्त चिकित्सकों को नियुक्त किया है और इमरजेंसी में भी सदैव से ही एक ही चिकित्सक नियुक्त किया जाता रहा है। एक ही चिकित्सक के नियुक्त होने की स्थिति में यदि कोई आपदा स्थिति आ जाती है तो अन्य चिकित्सकों को कॉल करते हुए इमरजेंसी में नियोजित करते हुए सेवाएं दी जाती हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि चिकित्सालय में आने वाले रोगियों को सेवाएं देने के लिए वर्तमान में 10 वरिष्ठ विशेषज्ञ, 6 कनिष्ठ विशेषज्ञ, 39 चिकित्साधिकारी और 4 ट्रेनी चिकित्सकों सहित कुल 59 चिकित्सक कार्यरत हैं और दिन-रात रोगियों को बेहतर सेवाएं दी जा रही है।
उन्होंने बताया कि ट्रोमा वार्ड में पूर्व में राज्य सरकार द्वारा लगाए गए आर्थोपेडिक चिकित्सक ने अभी ज्वाईन नहीं किया है, उसके ज्वाईन करते ही ट्रोमा वार्ड में स्थायी सेवाएं दी जाने लगेंगी।
साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.