सहायक बीज प्रमाणन अधिकारी परीक्षा सफलता पूर्वक सम्पन्न

( 2233 बार पढ़ी गयी)
Published on : 12 Aug, 18 03:08

सहायक बीज प्रमाणन अधिकारी परीक्षा सफलता पूर्वक सम्पन्न उदयपुर । महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविधालय में सहायक बीज प्रमाणन अधिकारी के पद पर सीधी भर्ती हेतु आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा शनिवार ११ अगस्त को उदयपुर के पांच परीक्षा केंद्रों पर सफलता पूर्वक सम्पन्न हु*।
एमपीयुएटी के माननीय कुलपति प्रो उमा शंकर शर्मा ने राजस्थान राज्य बीज एवं जैविक प्रमाणीकरण संस्था के निदेशक श्री मधु सूदन शर्मा व विश्वविधालय की वित्त नियंत्रक महोदया डॉ कुमुदिनी चावरिया के साथ व्यक्तिशः सभी परीक्षा केंद्रों और परीक्षा कक्षों का निरीक्षण किया। प्रो शर्मा ने बताया कि इस परीक्षा में छात्रों की उपस्थिति ८४.२५ प्रतिशत रही। इससे पूर्व भी आपने सभी संबंधित अधिकारियों व परीक्षा अधीक्षकों की बैठक में परीक्षा की तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रो शर्मा ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के सुचारू संचालन के लिये विभिन्न व्यवस्थाओं पर जोर दिया गया था। परीक्षा में सुरक्षा इंतजामो के साथ ही पारदर्शिता की दृष्टी से प्रारंभ से अंत तक सभी चरणों की वीडियोग्राफी करवा* ग*।
श्री मधु सूदन शर्मा, निदेशक आर एस एस ओ सी ए, ने बताया कि संस्थान मे सहायक बीज प्रमाणीकरण अधिकारी के ४५ रिक्त पदों पर सीधी भर्ती हेतु यह परीक्षा आयोजित की ग* है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि एमपीयूएटी द्वारा परीक्षा का आयोजन सफलता पूर्वक किया गया है। परीक्षा में बीज प्रमाणीकरण संस्था के विभिन्न अधिकारियों, एमपीयुएटी द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों, परीक्षा अधीक्षकों व अभिजागरों और शैक्षणेत्तर कर्मचारियों का सहयोग सराहनीय रहा।
परीक्षा संयोजक डॉ सुनील इंटोदिया ने बताया कि विश्वविद्यालय के पांच परीक्षा केंद्रों- राजस्थान कृषि महाविद्यालय, प्रोद्योगिकी एवं अभियांत्रिकी महाविद्यालय, डेयरी और खाद्य विज्ञान प्रौद्योगिकी महाविद्यालय, समुदाय विज्ञान व व्यावहारिक विज्ञान महाविद्यालय, तथा मात्स्यकी महाविद्यालय में कुल १३२२ परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस परीक्षा में १५६९ अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान की ग* थी।

साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.