घरों में एलईडी बल्ब के प्रयोग के लिए किया प्रेरित

( 865 बार पढ़ी गयी)
Published on : 13 Jun, 18 11:06

प्रबंध निदेशक न्याय आपके द्वार शिविर में ग्रामीणों से हुए मुखातिब

घरों में एलईडी बल्ब के प्रयोग के लिए किया प्रेरित अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने मदार उपखण्ड के बड़लिया गांव में न्याय आपके द्वार शिविर में ग्रामीणों को अपने घरों में एलईडी बल्ब का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

प्रबंध निदेशक मंगलवार 12 जून को बड़लिया ग्राम में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर में ग्रामीणों को एलईडी बल्ब उपयोग करने के फायदे बताए। उन्होंने बिजली बचत हेतु सरल भाषा में 100 वाट से 9 वाट के नारे के साथ ग्रामीणों को अपने घरों में फिलामेन्ट बल्ब के स्थान पर एलईडी बल्ब लगाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि एलईडी बल्ब बिजली खपत को कम करता है। साधारण बल्ब कम कीमत के होते है परन्तु उससे ऊर्जा की अत्यधिक खपत होती है, जिससे आपका बिजली का बिल भी अधिक आता है। हमें ऊर्जा का सही तरीके से उपयोग कर ऊर्जा के सीमित साधनों को बचाना है।

उन्होंने विद्युत से होने वाली जन हानि एवं पशुओं की हानि से बचाव हेतु सावधानियां व उपाय बताकर ग्रमीणों को जागरूक किया। प्रबंध निदेशक ने बडलिया गांव के भामाशाहों से विद्युत से होने वाली जन हानि एवं पशुओं की हानि से बचाव हेतु ट्रांसफार्मरों के चारों तरफ सुरक्षा दीवारें बनवाने के लिए कहा जिसके लिए ग्रामीणों में उत्साह दिखा और उन्होंने भरोसा दिलाया कि समस्त ग्रामीण मिलकर डिस्कॉम की इस मुहिम में साथ देंगे।

शिविर के दौरान प्रबंध निदेशक ने बताया कि बिजली चोरी करने पर किसानों की वीसीआर सीट वर्तमान में नहीं भरी जा रही है। साथ ही पूर्व में 30 दिसम्बर, 2017 तक की वीसीआर सीट का निस्तारण किसानों से मामूली चार्ज लेकर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि डिस्कॉम नए कृषि कनेक्शन शीघ्र जारी करने हेतु प्रयासरत है।
साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.