GMCH STORIES

विधिक चेतना शिविर आयोजन हेतु समीक्षा बैठक सम्पन्न

( Read 9388 Times)

12 Jun 19
Share |
Print This Page
विधिक चेतना शिविर आयोजन हेतु समीक्षा बैठक सम्पन्न

प्रतापगढ | राष्ट्रीय एवं राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार दिनांक 30 जून 2019 को विधिक चेतना शिविर का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। उक्त आयोजन को सफल बनाने एवं कार्यक्रम की रूपरेखा का निर्धारण करने के लिये न्याय विभाग, अधिवक्ता संघ एवं जिला प्रशासन की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया।
विधिक चेतना शिविर का आयोजन तालुका छोटीसादड़ी स्थित हरीश आंजना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पर दिनांक 30 जून 2019 को किया जाना प्रस्तावित है। उक्त कार्यक्रम जिला प्रशासन एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जायेगा। शिविर के सफल आयोजन हेतु आज ए.डी.आर. सेन्टर प्रतापगढ़ पर जिला प्रशासन के साथ बैठक का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) राजेन्द्र कुमार शर्मा ने प्रशासनिक खेमे से उपस्थित आये गणमान्यों, अधिवक्तागण एवं न्यायिक कर्मचारीगण से कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अपने अमूल्य योगदान एवं भरसक प्रयास हेतु अपील की। साथ ही प्रशासन से अपील की कि उक्त शिविर में अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया जाये ताकि सरकार द्वारा चलाई जा रही लोक कल्याणकारी योजनाओं से कोई भी जरूरतमंद वंचित ना रहे।
बैठक में जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित ने उपस्थित प्रशासनिक अधिकारिगण से अपील की कि वे अपने-अपने विभागों द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में अधिक से अधिक पात्र लोगों को चिन्हित करें और उक्त लोक कल्याणकारी शिविर के द्वौरान मौके पर ही दिलाने में मदद करें। 
राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के एक्शन प्लान के तहत आज ही के दिवस बाल श्रम दिवस मनाया जाना भी प्रस्तावित था। इस संबंध में प्राधिकरण के सचिव, अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश लक्ष्मीकांत वैष्णव ने बाल श्रम को एक गम्भीर समस्या निरूपित करते हुए इसके उन्मूलन हेतु सार्थक प्रयास करने के लिये एवं कठोर कदम उठाने के लिये प्रशासनिक अधिकारीगण एवं श्रम कल्याण विभाग से अपील की। 
इसी अवसर पर उपस्थित पीएमओ ओ.पी. दायमा ने प्राधिकरण एवं प्रशासन के साझा समन्वय से पूर्व में आयोजित विधिक चेतना शिविर में न्यायिक अधिकारी, कर्मचारी एवं अधिवक्तागण द्वारा स्वेच्छिक रक्तदान किये जाने पर आभार व्यक्त किया।
अन्त में बैठक में उपस्थित सभी गणमान्यों का प्राधिकरण सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव ने आभार व्यक्त किया। 
  
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like