GMCH STORIES

शिक्षा क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन लाएगी नईं नीति: नायडू

( Read 15053 Times)

31 Jul 20
Share |
Print This Page
शिक्षा क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन लाएगी नईं नीति: नायडू

 नईं दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बृहस्पतिवार को कहा कि नईं शिक्षा नीति में शोध और अनुसंधान पर बल दिया गया है तथा प्रौदृाोगिकी के उपयोग, विभिन्न विषयों के बीच परस्पर सहयोग, सामंजस्य और संवाद एवं शिक्षकों का प्रशिक्षण जैसे सम्मिलित कदम देश के शिक्षा क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन लाएंगे।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने आज उपराष्ट्रपति निवास पर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से भेंट की और उन्हें नईं शिक्षा नीति 2020 की प्रति भेंट की। इस नयी शिक्षा नीति को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को मंजूरी दी थी। उपराष्ट्रपति ने ट्वीट किया, मुझे हर्ष है कि सरकार ने नईं शिक्षा नीति को स्वीकृति प्रदान कर दी है जिसे अनेक स्तर पर विभिन्न हितधारकों के साथ गहरे विचार विमर्श के बाद तैयार किया गया है।

इस महती प्रयास के लिए मैं डॉ कस्तूरीरंगन और उनके सहयोगियों का अभिनन्दन करता हूं। उन्होंने इस बहु प्रशिक्षित नईं शिक्षा नीति को तैयार किया है। उन्होंने कहा कि यह संतोष का विषय है कि सरकार ने नईं शिक्षा नीति लागू करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि नईं शिक्षा नीति, बच्चों और युवाओं के लिए अच्छी शिक्षा को सुगम बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम साबित होगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like