GMCH STORIES

सिक्किम के सीएम पवन कुमार चामलिंग की नौकरी योजना सुपरहिट,

( Read 20691 Times)

13 Jan 19
Share |
Print This Page
सिक्किम के सीएम पवन कुमार चामलिंग की नौकरी योजना सुपरहिट,
सिक्किम. सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने शनिवार को सिक्किम वासियों को खास तोहफा दिया है. अब सिक्किम के निवासियों को ‘एक परिवार, एक नौकरी योजना’ का विशेष लाभ मिलेगा. सिक्किम के सीएस पवन कुमार चामलिंग ने इस योजना का ऐलान किया है, जिसके तहत राज्य के हर परिवार के सदस्य को नौकरी प्रदान की जायेगी. इस योजना का फायदा वही परिवार उठा पायेंगे जिनके परिवार में से किसी भी सदस्य के पास सरकारी नौकरी नहीं है. इसके अलावा सिक्किम के सीएस ने किसानों की कर्जमाफी का भी ऐलान किया है.
 
गौरतलब है कि इस एक परिवार, एक नौकरी योजना के आधार पर सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट सरकार ने पहले ही 20 हजार युवाओं को नौकरी देने की घोषणा की थी. तो वहीं सिक्किम में रोजगार मेला 2019 के दौरान मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग के ऐलान के बाद अधिकारियों ने 11,772 लोगों को नियुक्ति पत्र बांटे. इसके साथ ही सीएम चामलिंग ने यह भी कहा कि बाकी लोगों को जल्द ही दस्तावेज दिए जायेंगे. इसके अलावा सीएम ने बताया कि इन अस्थाई नियुक्तियों को 5 सालों में रेगुलर करने के साथ नियुक्त लोगों को स्थायी कर्मचारी बनाया जायेगा.
बता दे कि 12 सरकारी विभागों के ग्रुप सी और ग्रुप डी में इन नई भर्तियों को जारी किया जा रहा है. जिनमें गार्ड, माली, अस्पतालों में वार्ड अटेंडेंट, ग्राम पुलिस गार्ड, और सहायक ग्राम पुस्तकालयाध्यक्ष के साथ 27 पद शामिल हैं. साथ ही मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने कहा कि यह हमारे राज्य के युवाओं के लिए खास अवसर है. आपको बता दे कि सिक्किम के सीएम चामलिंग पहले ही आजाद भारत में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद पर काबिज रहने का रिकॉर्ड बना चुके हैं.

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like