logo

अभी हुए लोकसभा चुनाव तो BJP को 212, कांग्रेस को 110 सीटें

( Read 885 Times)

09 Nov 18
Share |
Print This Page

अभी हुए लोकसभा चुनाव तो BJP को 212, कांग्रेस को 110 सीटें नयी दिल्ली। अगले साल मई में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अब पार्टियों की कवायदें तेज हो गई हैं। इसी बीच अब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा लॉन्च किए गए मोबाइल एप नेता (NETA) ने चुनावों का रिपोर्ट कार्ड दिया है। इस रिपोर्ट कार्ड के मुताबिक अगर अभी देश में लोकसभा चुनाव होते हैं तो बीजेपी को 212 सीटें मिल सकती हैं। हालांकि, 2014 में आए परिणाम के मुताबिक बीजेपी को 70 सीटों का घाटा हो रहा है।

नेता एप बनाने वाले प्रथम मित्तल का मानना है कि जो सीटें पार्टियों को मिलती हुई दिखाई दे रही हैं, उसका ट्रेंड वक्त के साथ बदलता रहता है। हालांकि, अभी का वक्त व्यवस्था विरोधी चल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर आज के हालातों में चुनाव हों तो भारतीय जनता पार्टी को 212 सीटें और कांग्रेस को 110 सीटें मिल सकती हैं।

इसके साथ ही मित्तल ने आगामी विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि फिलहाल राजस्थान में बीजपी 2-3 सीटों से आगे चल रही है। जबकि, मध्य प्रदेश में दोनों पार्टियों के बीच मुकाबला कांटे का है। मित्तल ने आगे बताया कि इस एप के जरिए नागरिक अपने पार्षदों, विधायकों, सांसदों के कामकाज की रेटिंग करता है। इससे नेताओं को भी पता चलता है कि उनकी रेटिंग क्या है। दरअसल, यह सारी चीजें उनके काम पर आधारित होती हैं।

मित्तल ने बताया कि नेता एप के लॉन्च होने के बाद से अब तक 10 लाख यूजर बढ़ गए हैं और यह सिलसिला लगातार जारी हैं। एप में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी और छेड़छाड़ न तो इसके लिए भी हमने कई सेफगार्ड बनाए हैं। मित्तल ने बताया इस एप में व्यक्ति अपनी मतदाता पहचान के आधार पर ही वोट कर सकता है।




Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like