GMCH STORIES

सेना में अधिकारी बनी शहीद की पत्नी, कहा- पति का सपना किया पूरा

( Read 10719 Times)

23 Sep 18
Share |
Print This Page
सेना में अधिकारी बनी शहीद की पत्नी, कहा- पति का सपना किया पूरा भारतीय सेना के रवींद्र संब्याल 2015 में एक इंजूरी की वजह से अपनी जान गंवा बैठे. जिसके चलते उनका परिवार टूट सा गया. संब्याल अपने पीछे एक छोटी बेटी और पत्नी नीरू संब्याल को अकेला छोड़ गये. वह समय उनके परिवार के लिये बहुत ही कठिन रहा. लेकिन आज यही परिवार खुशी मना रहा है, और इसकी वजह है नीरू द्वारा अपने शहीद पति रविंद्र का सपना पूरा करना.

नीरू ने सेना में अधिकारी बन कर ना केवल अपने पति का सपना पूरा किया है, बल्कि देश की हर एक महिला के लिये हिम्मत और हौसले की मिसाल भी कायम की है.

28 साल की नीरू ने अपने पहले ही प्रयास में एसएसबी की परीक्षा पास कर ली थी जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. नीरू ने पति की मौत के बाद सेना में शामिल होने का रास्ता चुना और इस कदम के लिए उनके परिवार वालों व उनके पति के रेजिमेंट ने उनका साथ दिया और उन्होंने इसमें सफलता भी हासिल की.


ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई से पास आउट होकर नीरू अब आर्मी में लेफ्टिनेंट बन गई हैं. वह 2 माउंटेन ड्यू रेजिमेंट का हिस्सा हैं और असम में रेजिमेंट ज्वाइन करेंगी.

नीरू का कहना है कि मैं अपने पति के मौत के बाद काफी दुखी हो गई थी. मगर मेरी बेटी मेरी प्रेरणा थी. इसलिए मैंने आर्मी में शामिल होने का फैसला किया और आज मैं एक लेफ्टिनेंट हूं. नीरू कहती हैं कि सेना में रहने के लिए आपको मानसिक रूप से मजबूत होना होगा.



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like