logo

अवशेष मिले है लिहाजा वहां राम मंदिर ही बनना चाहिए:: इंद्रेश

( Read 5589 Times)

12 Apr 18
Share |
Print This Page

अवशेष मिले है लिहाजा वहां राम मंदिर ही बनना चाहिए:: इंद्रेश इंद्रेश कुमार ने कहा, विवादित ढांचे में से राम मंदिर के अवशेष मिला है लिहाजा वहां राम मंदिर ही बनना चाहिए
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि यहां आयोजित एक परिर्चचा में कहा कि विवादित ढ़ांचे में से राम मंदिर के अवशेष मिला है लिहाजा वहां राम मंदिर ही बनना चाहिए। श्री कुमार ने यहां न्यु भारत फाउंडेशन की ओर से शंकरलाल हाल में राम जन्म भूमि चिंतन या समाधान विषय पर विद्यार्थियों की परिर्चचा में विद्यार्थी द्वारा सवाल कि राम मंदिर आयोध्या में बनना चाहिए या नहीं इस पर जवाब में कहा।
परिर्चचा में एक विद्यार्थी ने सवाल किया कि आपसी सदभाव के लिए क्या उस जगह पर कॉलेज या संस्थान बनाया जाए जो सबके काम आए। उस पर जवाब स्वामी दीपांकर ने कहा कि वहां आसपास बन सकता है, लेकिन उस विशेष जगह पर मंदिर ही बन सकता है। एक विद्यार्थी का सवाल था कि क्या हिन्दुत्व प्यार की कोई भाषा है, क्या लड़ाई झगड़ा जरुरी है। इस पर प्रो राकेश उपाध्याय ने कहा कि हिन्दुत्व प्यार की भाषा सिखाता है।
जब हम सर्व धर्म से प्यार करते हैं तो मुस्लिम भाईयों से यह अपेक्षा करते हैं कि वहां राम मंदिर बनने दें। वक्फ बोर्ड के वसीम रिजवी ने कहा कि शिया समुदाय भी चाहता है कि वहां राम मंदिर बने। केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजीजू ने कहा कि जो आज युवाओं ने पहल की। इस समाधान बाहर निकल जाता है तो यह दुनिया में एक मिसाल होगी। फाउंडेशन के संयोजक डॉ विक्रमादित्य सिंह धन्यवाद ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि यदि वार्ता से कोई निष्कर्ष निकलता है तो यह पहल रंग लाएगी। इस परिर्चचा में सभी धर्मो के विद्यार्थियों ने शिरकत की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like