GMCH STORIES

खेल सुविधाएं विकसित करने के लिए प्रस्ताव तैयार करें

( Read 4665 Times)

15 Jun 19
Share |
Print This Page
खेल सुविधाएं विकसित करने के लिए प्रस्ताव तैयार करें

कोटा। जिला क्रीडा परिषद की बैठक अतिरिक्त कलक्टर शहर आरडी मीणा की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट कक्ष में आयोजित की गई। जिसमें खेल सुविधाओं के विकास के लिए चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये गये। 
अतिरिक्त कलक्टर ने कहा कि शहर में आम नागरिकों को खेल सुविधाएं गुणवत्तापूर्ण एवं सुलभ हो सके इसके लिए स्टेडियम एवं अन्य पार्कोंं में खेलों के विकास के लिए प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने खेल सुविधाओं के विकास के लिए पूर्व में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत तैयार किये गये प्रस्तावों के अलावा स्थानीय आवश्यकताओं के आधार पर स्टेडियम के विकास के प्रस्ताव भी तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने श्रीनाथपुरम स्टेडियम में एथलेटिक सिंथेटिक ट्रेक के लिए खेलों इंडिया योजना में प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिये। 
उन्होंने कहा कि महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम जेके पेवेलियन में सीसीटीवी कैमरे नगर विकास न्यास शीघ्र लगवाये ताकि सुरक्षात्मक दृष्टि से समस्या नहीं रहे। उन्होंने बालिका फुटबॉल अकादमी के खेल मैदान के समतलीकरण कार्य के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर विकास न्यास व नगर निगम को संयुक्त कार्यवाही करने की बात कही। उन्हांेने कहा कि स्टेडियम एवं विभिन्न खेलों के लिए बने स्थानों का उपयोग खेलों के लिए ही किया जाये एवं युवाओं को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ दिया जाना सुनिश्चित करें। 
बैठक में खेल अधिकारी महेश गौतम, प्रशिक्षक मीनू सोलंकी, स्मार्ट सिटी के अधिशाषी अभियंता केएम शर्मा, नगर विकास न्यास, शिक्षा विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like