GMCH STORIES

गागरीन बांध डूब क्षेत्र से प्रभावित कास्तकारों के लिए 

( Read 10469 Times)

13 Jun 19
Share |
Print This Page
गागरीन बांध डूब क्षेत्र से प्रभावित कास्तकारों के लिए 

झालावाड़ । पंचायत समिति पिड़ावा की ग्राम पंचायत रमाय दलपत के सांरगाखेड़ा के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में मंगलवार को जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया।
रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर ने कहा कि गागरीन डूब क्षेत्र में आ रहे कास्तकारों की भूमि की मुआवजे की राशि 22 करोड़ रुपए का भूमि अवाप्ति अधिकारी द्वारा अवार्ड जारी किया जा चुका है। अगले दो से तीन माह में इस राशि का भुगतान हितधारियों को कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तहसील स्तर पर आहू लिंक कैनल क्षेत्र में आ रहे प्रभावित किसानों को उनकी भूमि का उचित मुआवजा देने के लिए भूमि अवाप्ति अधिनियम की धारा (21) के तहत 13 व 14 जून को अवार्ड के लिए विशेष जनसुनवाई का आयोजन किया जाएगा और इस संदर्भ में प्रभावित कास्तकारों को नोटिस तामिल करवाए जा चुके हैं। सुनवाई के उपरान्त 15 दिवस में राशि का अवार्ड जारी कर दिया जाएगा।
उन्होंने सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता अजय त्यागी को निर्देशित किया कि वे चंवली-आहू लिंक चैनल के रोड़ क्रॉसिंग पर पुलिया निर्माण के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग व जल संसाधन के साथ संयुक्त रूप से निरीक्षण कर अतिरिक्त चार स्थानों पर पुलिया निर्माण का प्रस्ताव तैयार करवाने के निर्देश दिए।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like