GMCH STORIES

कोचिंग सिटी की ग्रीन जोन में वापसी के लिए जुटी टीम

( Read 11416 Times)

31 May 20
Share |
Print This Page
कोचिंग सिटी की ग्रीन जोन में वापसी के लिए जुटी टीम

कोटा. कोचिंग सिटी कोटा में कोरोना पॉजिटिव ४५२ केस पाए गए, लेकिन तेजी से रिकवरी होने के कारण केवल ८३ केस ही एक्टिव है। ऐसे में जिले की कोरोना कोर टीम नए संक्रमण को रोकने की रणनीति में जुटी है। जिला कलक्ट्रेट में स्मार्ट सिटी कोटा का वॉर रूम संचालित है। यहां से रोज प्लानिंग बनती और उसका क्रियान्वन किया जाता है।

शहर में जब कोरोना संक्रमण षुरू हुआ, तब यहां ५५ हजार से ज्यादा कोचिंग विद्यार्थी रह रहे थे, लेकिन प्रभावी रणनीति के चलते किसी बच्चे तक कोरोना को नहीं पहुंचने दिया। विद्यार्थियों के हॉस्टल और कोचिंग क्षेत्र सुरक्षित रहा। कोरोना के बीच ही सभी बच्चों को सुरक्षित घर भी पहुंचा दिया। अब कोटा को ग्रीन जोन में लाने का जतन किया जा रहा है। देश में सबसे ज्यादा शहरी जनसंख्या घनत्व वाला शहर है कोटा। इसके बाद भी दूसरे शहरों की तुलना में कोरोना नियंत्रित है।

कोविड संक्रमण से संघर्श करते हुए दो माह हो गए। इसमें चिकित्सा विभाग की टीम ने रोगियों को बेहतर उपचार सुविधा और वातावरण उपलब्ध कराया, जिससे रोगी जल्दी रिकवर हो रहे हैं। कोटा जिले में केवल कोटा शहर रेड जोन में है। इसे जल्द ग्रीन जोन में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। शहर के सभी नागरिक बचाव उपायों को अपनाकर सहयोग करेंगे तो जल्द ग्रीन जोन में आएंगे। अब एक्टिव केस काफी कम रह गए है। कोचिंग एरिया में पूरी तरह सुरक्षित रहा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like