GMCH STORIES

जिला कलक्टर का नवाचार, ’’कॉफी विद् कलक्टर’’ में कोचिंग विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

( Read 15468 Times)

11 Nov 19
Share |
Print This Page
जिला कलक्टर का नवाचार, ’’कॉफी विद् कलक्टर’’ में कोचिंग विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

 

डॉ. प्रभात कुमार सिंघल,कोटा कॉचिंग विद्यार्थियों के मॉटिवेशन के लिए जिला कलक्टर ओम कसेरा द्वारा नवाचार के रूप में शुरू किये गयें कॉफी विद् कलक्टर कार्यक्रम में रविवार को कोचिंग संस्थानों के चुनिंदा बच्चों में विभिन्न प्रदेशों के 30 विद्यार्थी सामिल हुए जिनमें अलग अलग प्रतिभा देखने को मिली।
जिला कलक्टर ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को अपनापन का महशुस कराना है, पूरा कोटा आपके साथ है सभी बच्चे तनावमुक्त होकर पढाई करें। यह शहर यहां के नागरिक, प्रशासन आपकी प्रतिभा को तराश कर आगे बढाने में साथ खड़ा हुआ है। उन्होंने बच्चों को प्रेरणादायक कहानियों के माध्यम से अपनी पसन्द के अनुसार प्रतिभा निखारने एवं असफलता से कभी निराश नहीं होने की बात कही। पुलिस अधीक्षक शहर दीपक भार्गव ने कहा कि स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिस्क निवास करता है प्रतिदिन स्वयं के लिए भी समय अवश्य दें। उन्होंने स्वयं  संघर्ष भरे जीवन के बारे में बताते हुए कहा कि कभी भी निराश नहीं होना चाहिऐ। 
लगभग 4 घंटे तक चले कार्यक्रम में बच्चों ने खुलकर अपनी बात कही तथा अपनी पसंद एवं प्रतिभा का प्रदर्शन भी किया। किसी ने गाना गाकर, किसी ने डांस करके, किसी ने लाफ्टर के माध्यम से तो किसी ने कविता पाठ करके तो किसी ने अपने जीवन में आये उतार चढावों के बारे में कार्यक्रम में अपनी बात रखी। प्रदेश के अलग-अलग राज्यों के 30 बच्चों में अनेक प्रकार की प्रतिभा देखने को मिली। बच्चों को फिल्मी डायलॉग, हीरो के स्टाइल से पहचान करने, गाने के बोलों पर अंताक्षरी करवाई जाकर पुरूस्कार भी दिये गये। सभी विद्यार्थियों द्वारा कार्यक्रम की सराहना करते हुए उपयोगी बताया। कार्यक्रम संयोजक रजिस्ट्रार राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय सुनिता डागा ने सभी का ध्यनवाद ज्ञापित किया, शहर के प्रमुख बैड द्वारा अपनी प्रस्तुतियां भी दी गई। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like