GMCH STORIES

व्यापारियोन, किसानों एवं हम्मालों को दिया मतदान का संदेश

( Read 12182 Times)

20 Mar 19
Share |
Print This Page
व्यापारियोन, किसानों एवं हम्मालों को दिया मतदान का संदेश
बारां। जिला मुख्यालय स्थित विशिष्ट श्रेणी की कृषि उपज मंडी के प्रांगण में मंगलवार को नीलामी के दौरान जिन्सों की बोली के साथ मतदान के संदेश के स्वर भी गूंजे। मंडी के व्यापारियों, किसानों, मुनीमों एवं हम्मालों सहित अन्य श्रमिकों को एक जाजम पर लाकर आगामी लोकसभा चुनाव के तहत 29 अप्रेल को आवश्यक रूप से मतदान करने को प्रेरित किया गया।
लोकसभा आम चुनाव-2019 के तहत जिले में चल रहे स्वीप जागरूकता कार्यक्रमों के अन्तर्गत मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रसिंह राव के नेतृत्व में नवाचार के तौर पर मंगलवार सुबह कृषि उपज मंडी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर वहां मौजूद व्यापारियों, किसानों, मुनीमों एवं हम्मालों को लोकतंत्र में मतदान की अहमियत के बारे में जानकारी दी गई। जिला निर्वाचन अधिकारी राव का कृषि मंडी गेट पर पहुंचने पर उनका डोल नगाड़ों व साफा बंदी कर मंडी व्यापारियों द्वारा स्वागत किया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी राव ने कृषि मंडी के नीलामी प्लेटफार्म पर कार्यक्रम में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर मतदाता की भागीदारी आवश्यक है। सभी मतदाताओं को मतदान दिवस पर शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए घरों से निकलना चाहिए। मतदान के माध्यम से ही हम योग्य जनप्रतिनिधि और सरकार का चुनाव कर सकते हैं। उन्हांेने सुदृढ़ लोकतंत्र के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में अनिवार्य रूप से मतदान करने और अपने परिवार, परिचितों को जागरूक करने की बात कही।
कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कृषि मंडी में मौजूद सभी लोगों को मतदान की शपथ दिलवाई। इसी क्रम में जिले के चुनाव शुभंकर मतू के संदेश ’’व्यापारी, हम्माल सम्भाले मंडी खेती करें किसान, हर मतदाता के वोट से बढ़े लोकतंत्र की शान।’’ के पोस्टर का विमोचन भी किया। इस मौके पर कला जत्थे द्वारा मतदाता जागरूकता गीतों का प्रस्तुतिकरण किया गया। इस अवसर पर स्वीप नोडल प्रभारी बृजमोहन बैरवा, एसडीएम हीरालाल मीणा, चुनाव समन्वयक हीरालाल वर्मा, कोषाधिकारी धीरज कुमार सोनी, पीआरओ विनोद मोलपरिया, सीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर, मण्डी सचिव मनोज कुमार मीणा, व्यापार मण्डल अध्यक्ष देवकीनंदन बंसल, क वर्ग व्यापार संघ अध्यक्ष श्याम सुन्दर लश्करी, संस्था धर्मादा अध्यक्ष विमल बंसल, मुनीम संघ अध्यक्ष दिनेश वैष्णव, हम्माल संघ अध्यक्ष भोजराज सुमन सहित कला जत्थे के राजेश गौतम, यदुनंदन जोशी, अब्दुल अजीज, युवराज व स्वीप के अमित भार्गव आदि मौजूद थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like