logo

कोटा हवाई सेवा को प्रमोट करेगा एलन* के डी अब्बासी

( Read 11551 Times)

15 Apr 18
Share |
Print This Page
कोटा हवाई सेवा को प्रमोट करेगा एलन* के डी अब्बासी
कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट अपनी स्थापना के 30 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में कोटा हवाई सेवा को प्रमोट करने के लिए अनूठी पहल करने जा रहा है। सामाजिक सरोकारों के क्षेत्र में यह पहल स्थापना दिवस 18 अप्रेल से शुरू होगी। इसके तहत संस्थान के 750 से अधिक नॉन अकेडमिक कर्मचारियों को कोटा से जयपुर तक हवाई यात्रा का तोहफा दिया जाएगा।

निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि शहर में हवाई सेवा शुरू करने के लिए वर्षों से मांग चल रही थी। शहरवासी, जनप्रतिनिधि और यहां के उद्यमियों ने अपने-अपने स्तर पर प्रयास भी किए और संयुक्त प्रयासों के परिणामस्वरूप आज कोटा से हवाई यात्रा शुरू हो गई है।

कोटा से शुरू हुई यह हवाई सेवा अनवरत जारी रहे। यहां हवाई सेवा प्रदाता कंपनी को ट्रेफिक मिले और कंपनी यहां सेवाओं का विस्तार करे। हम चाहते हैं कि कोटा से जयपुर-दिल्ली के साथ-साथ इंदौर, अहमदाबाद, मुम्बई के लिए भी हवाई सेवा शुरू हो। इसे देखते हुए ही एलन ने हवाई सेवा को प्रमोट करने के लिए यह पहल की है।

माहेश्वरी ने बताया कि इस पहल के तहत एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की स्थापना के 30 वर्ष पूर्ण होने पर 750 से अधिक कर्मचारियों को कोटा से जयपुर तक की हवाई यात्रा करवाई जाएगी। ये सभी कर्मचारी नॉन अकेडमिक होंगे, जिन्हें सेवा की वरिष्ठता के आधार पर यह मौका दिया जा रहा है। इसमें वे कर्मचारी शामिल हैं जो तीन वर्ष या इससे अधिक समय से एलन में सेवाएं दे रहे हैं। इस संबंध में सुप्रीम एयरलाइन्स से बातचीत की जा चुकी है। यात्रा सुप्रीम एयरलाइन्स के शेड्युल की प्राथमिकता तथा उपलब्धता के आधार पर होगी। कंपनी द्वारा रोजाना एलन को रिक्त सीटों की जानकारी दी जाएगी, जिन पर एलन के 2 कर्मचारियों को कोटा से जयपुर तक की हवाई यात्रा करवाई जाएगी। इन कर्मचारियों को जयपुर से कोटा आने के लिए भत्ता भी दिया जाएगा।

माहेश्वरी ने कहा कि एलन एक परिवार है और इसमें हर सदस्य की खुशी महत्व रखती है। हम इस भ्रमण के माध्यम से ऐसे कर्मचारियों को लाभान्वित करना चाहते हैं, जिन्हें कभी हवाई यात्रा करने का अवसर नहीं मिला। यह अनुभव उनके लिए बहुत यादगार हो, ऐसे हमारे प्रयास रहेंगे।

हवाई सेवा सबसे बड़ी जरूरत

हवाई सेवा वर्तमान में कोटा की सबसे बड़ी आवश्यकता है। यहां प्रतिवर्ष लाखों विद्यार्थी और अभिभावक आ रहे हैं। हवाई सेवा से कोटा का जुड़ना यहां के विकास को द्योतक है। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट कोटा की प्रगति के लिए हर प्रयास करने को तत्पर है। इसी के तहत कर्मचारियों को हवाई यात्रा करवाने की शुरूआत की जा रही है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like