logo

धार्मिक एवं पर्यटक स्थलों में स्वच्छता बनाए रखें

( Read 926 Times)

15 Feb, 18 10:59
Share |
Print This Page

झालावाड़ । जिला स्तरीय पर्यटन विकास समिति की बैठक अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत की अध्यक्षता में बुधवार को मिनी सचिवालय स्थित सभाकक्ष में आयोजित की गई। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने जिले के पर्यटक स्थलों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करने एवं गागरोन किले पर चल रहे जीर्णोद्धार के कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गागरोन किले के संरक्षण कार्यों की गुणवत्ता की जांच पुरातत्व विभाग द्वारा एमआईएनटी जयपुर द्वारा करवा ली गई है जिसकी रिपोर्ट अनुसार कार्य गुणवत्तापूर्ण ही पाया गया है। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने चन्द्रावत जी की बावड़ी के बाहर स्थित नाले पर 2 रेडी टॉयलेट लगाने की तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देश नगर परिषद् आयुक्त को दिए। उन्होंने गागरोन किले में स्थित मधुसूदन मंदिर तथा द्वारकाधीश मंदिर में नाथद्वारा की शैली के पेंटिग कार्य को विशेषज्ञों से सलाह लेकर कराने को कहा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बलिंदा घाट स्थित गणेश जी की शिला हेतु धार्मिक आस्था को ध्यान में रखते हुए उसकी बेहतर व्यवस्था कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि धार्मिक एवं पर्यटक स्थल हमारी धरोहर हैं जिसमें आमजन का निरंतर आवागमन रहता है। उन्होंने धार्मिक तथा पर्यटक स्थलों को स्वच्छ बनाए रखने के निर्देश भी दिए तथा आमजन से भी अपील की है कि वे धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों पर पूर्ण स्वच्छता बनाए रखें।
बैठक में उपखण्ड अधिकारी झालावाड़ पी.सी. रैगर, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता आरएस झंवर, नगर पालिका झालरापाटन के अधिशासी अधिकारी महावीर सिंह सिसोदिया, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी हरिशंकर शर्मा, ओमप्रकाश चौधरी, संग्रहालय के क्यूरेटर मोहम्मद आरिफ, सहायक पर्यटन अधिकारी सिराज कुरैशी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like