logo

किसान कांग्रेस की वादाखिलाफी पर वोट करेगा

( Read 899 Times)

17 Apr 19
Share |
Print This Page
किसान कांग्रेस की वादाखिलाफी पर वोट करेगा

कोटा । कोटा बूंदी लोकसभा क्षैत्र से भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला ने मंगलवार को पीपल्दा विधानसभा क्षैत्र के खातौली व इटावा मंडल में जनसम्पर्क किया। बिरला ने नौनेरा, गंेता, बम्बूलिया, ककरावदा, बोरदा, ढीबरी चम्बल, तालाब, खातौली, जटवाड़ा, निमोला, बागली, बालूपा, कैथूदा, रजोपा में पहुंचकर जनसम्पर्क किया। इस दौरान लोकसभा चुनाव संयोजक हीरालाल नागर, विधानसभा चुनाव संयोजक मानवेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक प्रभुलाल वर्मा, पूर्व जिला प्रमुख कमला मीणा, जिला उपाध्यक्ष रिंकू सोनी, विष्णु गोयल, गिरीराज सुमन, देशराज गुर्जर, राजू गुर्जर समेत कईं लोग उपस्थित रहे।  

जनसम्पर्क के दौरान संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि कांग्रेस ने पूर्ण कर्जमाफी का वादा किया था। अब गांव ढाणी का किसान कांग्रेस की वादाखिलाफी पर वोट करेगा। भाजपा ने क्षैत्र में जो वादा किया था, उसे निभाया है। विगत दो दशक से अधिक समय से नागरिक गैंता माखीदा पुल के निर्माण की मांग कर रहे थे, लेकिन उनका यह सपना आखिरकार मोदी के शासन में ही मुमकिन हुआ। रिकाॅर्ड समय में तैयार डेढ़ किमी से अधिक लम्बाई का प्रदेश का यह सबसे लम्बा पुल लोकार्पण होते की राजस्थान और मध्यप्रदेश के लोगों के लिये लाइफलाइन बन गया है। यह पुल चम्बल नदी पर बना महज एक पुल नही बल्कि लाखों लोगों की उम्मीदों, आकांक्षाओं, सपनों और स्वर्णिम भविष्य की राह प्रशस्त करने वाला सेतु है।

बिरला ने कहा कि क्षैत्र में पूर्वी नहर परियोजना का निर्माणाधीन है। जिसके तहत कालीसिंध नदी पर दीगोद तहसील के ग्राम ऐबरा में नौनेरा बैराज का निर्माण होना है। इससे कोटा, बूंदी समेत 13 जिले लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि गणेशगंज इलाके के गांवों में टेल तक पानी पहुंचाने के लिए, नहरी क्षेत्र के जीर्णोद्धार किया जाना आवश्यक है। इसके लिए करीब 400 करोड़ रुपए का प्रस्ताव किया गया है। इस इलाके की नहरी पानी से वंचित करीबन 50 हजार बीघा भूमि को सरसब्ज करने में यह योजना उपयोगी होगी। जर्जर नहरीतंत्र की दशा सुधारने और जलवितरण प्रणाली बेहतर बनाने के लिए गणेशगंज लिफ्ट परियोजना के जीर्णोद्धार और नवीनीकरण का कार्य किया जा रहा है। जल्द ही टेल केे किसानों को नहरी पानी मिलने लगेगा। 

बूंदी, खटकड़ मंडल में जनसम्पर्क आज

लोकसभा चुनाव संयोजक हीरालाल नागर तथा सह संयोजक दिनेश सोनी ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला बुधवार को बूंदी विधानसभा क्षैत्र के बूंदी व खटकड़ मंडल में जनसम्पर्क करेंगे। वे प्रातः 9 बजे गुमानपुरा से जनसम्पर्क प्रारंभ करते हुए लालपुरा, अंथड़ा, रामगंज बालाजी, दौलाड़ा, माटून्दा, बम्बोरी, रायथल, अजेता, रिहाणा, ख्यावदा, खटकड़, भेरुपुरा, झरबालापुरा, जावटीकलां में पहुंचकर जनसम्पर्क करेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like