GMCH STORIES

अनाधिकृत रूप से चैन पुलिंग करने वाले यात्रियों के विरूद्ध उत्तर पश्चिम रेलवे का अभियान

( Read 7601 Times)

15 Dec 18
Share |
Print This Page
उत्तर पश्चिम रेलवे क्षेत्राधिकार में ट्रेनों में बढती हुई चैन पुलिग की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए अनाधिकृत रूप से चैन पुलिंग करने वाले यात्रियों पर नजर रखते हुए विशेष अभियान चलाकर नवम्बर माह में ३२२ व्यक्तियों को गिरफ्तार कर रू० ८३,५०० रू० का राजस्व प्राप्त किया गया साथ ही इन अभियानों के फलस्वरूप उत्तर पश्चिम रेलवे ने मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के समयानुसार संचालन में नवम्बर माह तक ८५.९७ प्रतिशत समयपालन को प्राप्त किया है। समयपालन में उत्तर पश्चिम रेलवे के यह प्रदर्शन भारतीय रेलवे में तीसरे स्थान पर है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंफ अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे के रेलवे सुरक्षा बल विभाग कार्यवाही करते हुए ट्रेन में अनाधिकृत रूप से चैन पुलिंग की घटनाओं को ध्यान मे रखकर विशेष अभियान चलाकर अनाधिकृत रूप से चैन पुलिंग करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर माह नवम्बर २०१८ के दौरान ३२२ व्यक्तियों को पकडकर उनके विरूद्ध रेलवे अधिनियम की धारा १४१ के तहत कार्यवाही कर पकडे गये व्यक्तियों को माननीय न्यायलय में पेश किया गया, जिनसे कुल ८३,५००/- रू० का जुर्माना वसूल किये गये तथा १६४ व्यक्तियों के विरूद्ध मामलें में जॉच चल रही है।
छत पर यात्रा करना भी अपराध है इसी के तहत छत पर यात्रा करने वाले यात्रियों के विरूद्ध नवम्बर माह में रेलवे अधिनियम की धारा १५६ के अन्तर्गत १३२ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से ४७ व्यक्तियों से ८९३५/- रूपये जुर्माना राशि वसूल की गई तथा ८५ व्यक्तियों के विरूद्ध जॉच चल रही है।
रेल यात्रियों से अनुरोध है कि रेलगाडयों में इस तरह की अनाधिकृत चैन पुलिंग इससे गाडयों की समयपालनता पर प्रभाव पडता है तथा छत पर यात्रा करने पर यात्रियों की जान को खतरा रहता है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like