BREAKING NEWS

logo

बकानी एवं ल्हास शिविरों में 94 लाख के ऋण माफी पत्र दिए

( Read 2077 Times)

08 Feb 19
Share |
Print This Page

बकानी एवं ल्हास शिविरों में 94 लाख के ऋण माफी पत्र दिए
झालावाड़ ऋण माफी योजना 2019 के तहत विभिन्न सहकारी समिति स्तर पर प्रथम चरण के शिविरों का आयोजन 7 से 9 फरवरी, 2019 तक किया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत गुरूवार को सहकारी समिति बकानी का शिविर बैंक की बकानी शाखा में तथा अकलेरा सहकारी समिति के ल्हास गांव में ऋण माफी शिविर आयोजित किया गया।
बकानी में आयोजित शिविर में जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कहा कि ऋण माफी योजना पूर्णतः बायोमेट्रिक पद्धति पर आधारित है तथा पारदर्शी है। उन्हांेने कहा कि जिले के सभी पात्र किसानों को ऋण माफी योजना का लाभ मिलेगा।
ल्हास में आयोजित शिविर के दौरान अकलेरा प्रधान कैलाश मीणा ने कहा कि राज्य की कृषक हितैषी सरकार किसानों के जीवन को खुशहाल बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। राज्य सरकार ने राजस्थान कृषक ऋण माफी योजना 2019 के अन्तर्गत लघु एवं सीमान्त कृषकों के साथ-साथ जिन किसानों ने सहकारी बैंकों से ऋण ले रखा था उन सभी कृषकों का 2 लाख रुपए तक का ऋण माफ किया है। उन्होंने कहा कि यह ऋण माफी योजना पूर्णतः आधार आधारित है। ऋण माफी का संदेश भी कृषक को उसके मोबाइल पर भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी किसानों को सहकारिता से जुडे़ विभाग द्वारा किसानों की सभी जरूरतों के सामान खाद, बीज, कीटनाशक एवं कृषि यंत्र आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाती है।
झालावाड़ केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक रवीन्द्र कुमार पुरोहित ने कहा कि सरकार की योजना के अन्तर्गत जिले में पांच शिविरों का आयोजन करने का निर्णय जिला प्रशासन झालावाड़ द्वारा सबसे पहले लिया गया है। योजना के अन्तर्गत जिले के एक लाख एक हजार 852 किसानों के 401 करोड़ 48 लाख रुपए के ऋण माफ किए जाएंगे।
दो सौ किसानों को दिए ऋण माफी पत्र
सहकारी समिति बकानी के शिविर में 153 किसानों को 76 लाख 35 हजार 891 रुपए के ऋण माफी पत्र जिला कलक्टर द्वारा प्रदान किए गए। वहीं अकलेरा सहकारी समिति के ल्हास शिविर में 47 किसानों को 17 लाख 79 हजार 219 रुपए के ऋण माफी पत्र अकलेरा प्रधान द्वारा प्रदान किए गए। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी अकेलरा सत्यप्रकाश कस्वा, जीएसएस पूर्व अध्यक्ष भारमल सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
डग एवं सारोलाकलां में ऋण माफी शिविर आज
झालावाड़ केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक रवीन्द्र कुमार पुरोहित ने बताया कि 8 फरवरी को सहकारी समिति क्यासरा का शिविर डग शाखा में तथा सहकारी समिति शिवनगरढाणी का शिविर सारोलाकला शाखा में आयोजित किया जाएगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like