GMCH STORIES

दिए निर्देश - अपूर्ण योजनाओं को जल्द पूरा करें,

( Read 15884 Times)

12 Jul 20
Share |
Print This Page
दिए निर्देश - अपूर्ण योजनाओं को जल्द पूरा करें,

अधिकारियों को दिए निर्देश - अपूर्ण योजनाओं को जल्द पूरा करें,

भावी योजनाओं को मूर्त रूप देने ठोस कार्यवाही में जुटें

जैसलमेर के बहुआयामी विकास और सौन्दर्यीकरण को मिलेगी रफ्तार- आशीष मोदी

जैसलमेर, जिला कलटर आशीष मोदी ने देश-दुनिया में मशहूर स्वर्ण नगरी के सौन्दर्यीकरण और विकास की अपार संभावनाओं को आकार दिए जाने के लिए नगर परिषद व नगर विकास न्यास सहित तमाम संबंधित संस्थाओं एवं विभागों से समन्वित रूपरेखा बनाकर योजनाबद्ध रूप से विकास करने का आह्वान किया है और कहा है कि जैसलमेर को विश्वस्तर पर और अधिक प्रखर यादगार पहचान दिलाने के लिए समर्पित भागीदारी निभाएं।

जिला कलक्टर ने जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह के साथ शनिवार को जैसलमेर शहर का भ्रमण किया तथा विभिन्न स्थलों को जायजा लिया और अधिकारियोें से चर्चा करते हुए यह आह्वान किया।

जिला कलक्टर ने ऎतिहासिक धरोहरों, पर्यटन स्थलों, सर्कलों, चौराहों, मुख्य मार्गों तथा नवीन विकसित की जा रही संरचनाओं एवं भवनों का अवलोकन किया और इनके बारे में साथ चल रहे अधिकारियों से जानकारी ली।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई, नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, नगर परिषद के आयुक्त फतेहसिंह मीणा, यूआईटी के अधिशासी अभियन्ता साहबराम जोशी तथा नगर परिषद के अधिकारी साथ थे।

जिला कलक्टर ने नगर विकास न्यास द्वारा विभिन्न स्थानों पर निर्मित रीडिंग कॉर्नर, नगर परिषद द्वारा निर्मित किए जा रहे टाउन हॉल, ग्रामीण बस स्टैण्ड, पटवा हवेली, सोनार किला, गोपा चौक, गड़ीसर झील व गड़ीसर पाल, यूनियन चौराहा, बाड़मेर रोड, जोधपुर रोड प्रवेश मार्ग, सिटी पार्क आदि का अवलोकन किया और इनके सौन्दर्यीकरण एवं विकास की सभी संभावनाओं का आकलन किया।

जिला कलक्टर ने नगर परिषद एवं नगर विकास न्यास के अधिकारियों से कहा कि जैसलमेर शहर के बहुआयामी विकास और सुन्दरीकरण की सभी स्वीकृत योजनाओं को जल्द से जल्द मूर्त रूप दें तथा भावी विकास एवं सौन्दर्यीकरण के लिए अत्याधुनिक तकनीक से युक्त एवं जनोपयोगी संरचनाओं के निर्माण, हरीतिमा विस्तार के लिए बड़े पैमाने पर पौधारोपण, पुरातन धरोहरों के संरक्षण एवं विकास, पर्यटन स्थलों को विकसित कर देश-दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर नई पहचान दिलाने आदि की दिशा में ठोस गतिविधियों का सूत्रपात किया जाए।

जिला कलक्टर ने नगर विकास न्यास एवं नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के विकास से संबंधित सभी स्वीकृत एवं भावी योजनाओं से संबंधित विस्तृत विवरण शीघ्र प्रस्तुत करें ताकि इन पर विचार-विमर्श के उपरान्त शीघ्र ही नगरीय विकास एवं सौन्दर्यीकरण की गतिविधियों को रफ्तार दी जा सके।

जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह ने कहा कि नैसर्गिक सौन्दर्य और प्राचीन ऎतिहासिक स्थलों की वजह से मशहूर तथा लोक सांस्कृतिक वैभव के धनी जैसलमेर के विकास की दिशा में बहुत कुछ किए जाने की व्यापक संभावनाएं हैं जिन्हें साकार किए जाने की जरूरत है।

नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव एवं नगर परिषद के आयुक्त फतेहसिंह मीणा ने शहरी विकास से संबंधित कार्यों और भावी योजनाओं की रूपरेखा के बारे में जिला कलक्टर को अवगत कराया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like