GMCH STORIES

अब हैलिकॉप्टर की मदद से भी किया जाएगा टिड्डी नियंत्रण

( Read 11103 Times)

05 Jul 20
Share |
Print This Page
अब हैलिकॉप्टर की मदद से भी किया जाएगा टिड्डी नियंत्रण

जैसलमेर,जैसलमेर जिले में शनिवार को विभिन्न क्षेत्रों में कृषि व टिड्डी नियंत्रण विभाग द्वारा टिड्डियों के नियंत्रण की कार्यवाही की गई। विभागीय अधिकारियों के अनुसार अब टिड्डी नियंत्रण के लिए हैलिकॉप्टर का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

शनिवार को 908 हैक्टेयर में टिड्डी नियंत्रण की कार्यवाही की गई। इसमें मुल्ताना फतेहगढ़ में 145 हैक्टेयर, 60-65 आरडी बांधा में 365 हैक्टेयर, सोड़ाकोर में 100 हैक्टेयर, ओला, पोकरण में 75 हैक्टेयर तथा दुधिया, पोकरण क्षेत्र में 90 हैक्टेयर क्षेत्र में टिड्डी नियंत्रण की कार्यवाही की गई। इसी प्रकार ड्रोन की सहायता से मुल्ताना में 13 हैक्टेयर तथा 65 आर डी बांधा में 20 हैक्टेयर क्षेत्र में टिड्डी नियंत्रण किया गया।

---000--

कोरोना बचाव जागरुकता अभियान रविवार को रंग मल्हार पर्व देगा कोरोना से बचाव का संदेश

जैसलमेर, सलमेर विजुअल आर्ट सोसायटी एवं सूचना केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में 5 जुलाई, रविवार को आयोजित रंग मल्हार पर्व कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता के नाम समर्पित होगा। इसके अन्तर्गत जिले के चित्रकार कैरी बैग््स पर चित्रांकन के दौरान कोरोना बचाव का संदेश भी समाहित करेंगे।

रंग मल्हार के प्रतिभागी समस्त चित्रकारों की कलात्मक कैरी बैग्स चित्रकृतियों को सूचना केन्द्र में प्रदर्शित किया जाएगा प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। कोरोना की वजह से सभी चित्रकार इस बार किसी एक स्थान पर एकत्रित होकर सृजन की बजाय अपने-अपने घर पर ही रंग मल्हार के अन्तर्गत चित्रांकन किया जाएगा।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like