GMCH STORIES

पाली सांसद पीपी चौधरी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

( Read 24555 Times)

02 Apr 20
Share |
Print This Page
पाली सांसद पीपी चौधरी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र


नई दिल्ली पाली के सांसद पूर्व केन्द्रीय राज्य मन्त्री और विदेशी मामलात की संसदीय समिति के अध्यक्ष  पीपी चौधरी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री  डॉ हर्षवर्धन को पत्र लिखकर पाली के मेडिकल काॅलेज में वेंटिलेटर एवं अन्य आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों के साथ ही आवश्यक दवाओं की अतिरिक्त व्यवस्था करवाने का आग्रह  किया है।
पत्र में सांसद ने लिखा कि हाल में ही खुले इस मेडिकल काॅलेज में अभी बेहतर चिकित्सकीय सुविधाओं का अभाव है। वहीं दूसरी ओर कोविड-19 कोरोना वायरस के फैलाव और राजस्थान में इस बीमारी से संक्रमित लोगों का ग्राफ दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इस तरह से अस्पतालों पर दबाव बढ़ने लगा है। इस बीमारी में रोगियों के उपचार के लिए वेंटिलेटर एक महत्वपूर्ण उपक्रम है। इस संस्था में सैनिटाइजर, मास्क और दवाइयों की आपूर्ति भी कम चल रही है।
मुंबई और दिल्ली के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है पाली सहित पश्चिमी राजस्थान के जालोर, नागौर, राजसमंद, सिरोही, बाड़मेर, जैसलमेर आदि जिलों में कोविड-19 के इलाज के लिए अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं देकर यह मेडिकल कालेज लोगों का जीवन बचाने में एक महत्वूपर्ण भूमिका निभा सकता है। ऐसे में मेडिकल काॅलेज को वेंटिलेटर एवं अन्य आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों सहित कोविड-19 के इलाज में काम आने वाली दवाइयों की आपूर्ति जल्द से जल्द की जावें।
उन्होंने बताया कि वे संपूर्ण पाली जिले में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए संसाधनों व आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों की कमी को दूर करने के लिए  प्रयासरत है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like