GMCH STORIES

जन्मदिन पर माँगा, समय पर मेरे नेत्रदान हो,यही तोहफ़ा 

( Read 9219 Times)

21 Oct 19
Share |
Print This Page
जन्मदिन पर माँगा, समय पर मेरे नेत्रदान हो,यही तोहफ़ा 

प्रेम नारायण और योगेंद्र सिंह की दोस्ती को आज 14 साल से ज्यादा हो गये है । उनकी दोस्ती के किस्सों के बारें में न सिर्फ उनके दोस्त अच्छे से जानते है,बल्कि उन दोनों के क़रीबी रिश्तेदार भी उनकी दोस्ती के बारे में बहुत अच्छे से जानते है ।  दोनों को एक दूसरे के बारे में पल-पल की ख़बर रहती है,इसके अलावा हर तरह के सुख-दुखः में,दोनों एक दूसरे का साथ देने में कभी पीछे नहीं हठते,यहाँ तक कि दोनों ही 14 सालों से राजस्थान पुलिस विभाग में कार्यरत है । यहीं इसी विभाग में काम के दौरान ही इन दोनों में मित्रता हुई ।

थोड़े समय पहले प्रेम नारायण व उनकी पत्नि ममता ने अपने नेत्रदान का संकल्प पत्र ,संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन को सौंपा था । उसी समय योगेंद्र ने भी नेत्रदान से सम्बंधित सारी जानकारी ले ली थी,पर उनके मन में था कि,कोई शुभ दिन आने पर वह भी अपना नेत्रदान का संकल्प पत्र भरेंगे । आज शनिवार को अपने जन्मदिन पर वह प्रेम जी के साथ शाइन इंडिया फाउंडेशन के जवाहर नगर स्थित कार्यालय पर आये,और अपना नेत्रदान का संकल्प पत्र भरा ।

 

योगेंद्र जी ने कहा कि,हमारी दोस्ती के कुछ ख़ास मायने होने चाहिये, इसलिए हम दोनों दोस्तों ने एक दूसरे से यह वादा किया कि,जब भी हम में से कोई भी, इस दुनिया से जाएगा,तो दूसरे का यह फ़र्ज़ होगा कि, वह शोकाकुल परिवार के अन्य सदस्यों को यह याद दिलाये की,हमारे नेत्रदान करवाये जाये । दोनो दोस्तों ने अपना यह निर्णय घर के सभी सदस्यों को भी बता दिया है,उन्होंने भी इस नेक कार्य की सराहना की ।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like