logo

कोटा पर भी लिखें भी लिखे पुस्तक- धारीवाल 

( Read 2310 Times)

13 Jan 19
Share |
Print This Page

डॉ सिंघल  की पुस्तक का विमोचन 

कोटा पर भी लिखें भी लिखे पुस्तक- धारीवाल 

के.डी. अब्बासी,कोटा/नगरीय विकास एवं आवासन  मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने कहा कि जिस प्रकार अजमेर पर पुस्तक का लेखक लेखन किया है उसी प्रकार कोटा पर भी एक पुस्तक लिखें । जिसमें हाडौती के सभी पर्यटन स्थलों की जानकारी शामिल हो।
           धारीवाल ने यह विचार आज यहां अपने निवास पर जन सुनवाई के दौरान डॉ. प्रभात कुमार सिंघल एवं शिखा अग्रवाल द्वारा लिखित" अतुल्य अजमेर   विश्ववस्तरीय पहचान "नामक पुस्तक का विमोचन करते हुए व्यक्त किए व्यक्त किए।
      उन्होंने कहा कि अजमेर राजस्थान का एक ऐसा शहर है जिसे विश्व स्तर पर ख्वाजा साहब की दरगाह एवं पुष्कर में धार्मिक पुष्कर नगरी व देश के एकमात्र ब्रह्मा जी के मंदिर के कारण पहचाना जाता है आज पुष्कर की पर्यटन के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय पहचान बन गई है ।
      उन्होंने उन्होंने पुस्तक की सराहना करते हुए कहा की पुस्तक लेखन एक दखिन कठिन कार्य है ।लेखकों  ने अजमेर पर पुस्तक लिख कर लिख कर लोगों को लोगों को अजमेर के बारे में जानकारी देने का एक अच्छा प्रयास किया है । मैं इस कार्य के लिए पुस्तक के दोनों लेखकों को अपनी ओर से बधाई बढाई देता हूं।
    प्रारंभ में उन्होंने लेखक एवं उनके साथियों ने धारीवाल का माल्यार्पण कर स्वागत किया इस अवसर पर इस अवसर पर लेखक ने लेखक ने पुस्तक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुस्तक में अजमेर संभाग की जानकारी पाठकों को मिलेगी। पुस्तक का प्रकाशन दिल्ली के क्लेवर पब्लिकेशन द्वारा किया गया है एवं पुस्तक का मूल्य 350₹ रक्खा गया है।
         विमोचन के अवसर पर विधि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजकुमार उपाध्याय,एडवोकेट अख्तर खान अकेला ,,एमबीएस चिकित्सालय के डॉ. अमित गोयल , के डी.अब्बासी , योगेश सिंघल ,वीरेंदर सक्सेना , न्याज मोहम्मद, जगदीश ठाडा ,रघु गौतम , राम गोपाल चतुर्वेदी ,आबिद हुसेन अब्बासी ,मौलाना रोनक अली , तबरेज़ पठान , प्रमोद शर्मा , सलीम मोहम्मद खान सहित कई  जन प्रतिनिधि एवम गणमान्य लोग उपस्थित थे ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like