logo

डॉ.राजीव कुमार करेंगें उद्घाटन,उदयपुर कोर्स ऑन न्यूरो साईन्सेस अपडेट-२०१८ का

( Read 1282 Times)

20 Sep 18
Share |
Print This Page
डॉ.राजीव कुमार करेंगें उद्घाटन,उदयपुर कोर्स ऑन न्यूरो साईन्सेस अपडेट-२०१८ का उदयपुर, पेसिफिक मेडीकल कॉलेज एवं हॉस्पीटल के पेसिफिक सेन्टर ऑफ न्यूरो साईन्सेस की ओर से दो दिवसीय कान्फ्रेस, ८जी उदयपुर कोर्स ऑन न्यूरो साईन्सेस अपडेट-२०१८ का आयोजन २२ एवं २३ सितम्बर को किया जा रहा है। इस कान्फ्रेस का उद्घाटन मुख्य अतिथि नीति आयोग के वाइस चेयरमेन डॉ.राजीव कुमार,पेसिफिक ग्रुप के संस्थापक बी.आर. अग्रवाल,पीएमसीएच के चेयरमेन राहुल अग्रवाल,वाइस चॉसलर डॉ.डी.पी.अग्रवाल,प्रिसिंपल डॉ.ए.पी.गुप्ता एवं पीसीएनएस के निदेशक डॉ.अतुलाभ वाजपेयी द्वारा किया जाएगा।
पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए डॉ. अतुलाभ वाजपेयी ने बताया कि जोन के सबसे बडे मस्तिष्क कार्यक्रमों में से एक होने के कारण इस ८जी उदयपुर कोर्स ऑन न्यूरो साईन्सेस अपडेट-२०१८ में दुनिया भर के विभिन्न प्रमुख संस्थानों के १०० से ज्यादा न्यूरो साइंटिस्ट्स् करेंगें शिरकत।
दो दिवसीय इस कान्फ्रेस में नौ टेक्नीकल सैशन होगें जिनमें मस्तिष्क रोग विशेषज्ञ मस्तिष्क रोगों के उपचार की नई विधाओं और नए शोध क विषयों पर चर्चा करेगें।
डॉ. वाजपेयी ने बताया कि इस कान्फ्रेस का उद्देश्य न्यूरोसाइंसेस के क्षेत्र में काम करने वाले चिकित्सकों को सिरदर्द, स्ट्रोक, मिर्गी, न्यूरो संक्रमण, पुनर्वास, महत्वपूर्ण देखभाल सहित अपने क्षेत्रों में अत्याधुनिक ज्ञान और कौशल को बनाए रखने के लिए एक स्थान प्रदान करना है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, यूसीएन २०१८ का लक्ष्य अनुसंधान और न्यूरोइंटरवेंशन को बढावा देने के साथ ही बोटेक्स, न्यूरोसोनोलॉजी और न्यूरो इंटरवेंशन के अनुप्रयोगों में विभिन्न निरंतर शिक्षा पाठ्यक्रमों और कार्यशालाओं की श्रृंखला प्रदान करना है।
झीलों की नगरी में होने वाली इस कान्फ्रेस में न्यूरोलॉजिस्ट, न्यूरोसर्जन, चिकित्सक, सामान्य प्रैक्टिशनर्स,प्रौद्योगिकीविद और अन्य स्वास्थ्य पेशेवर भाग लेगें। इस वर्कशॉप में वैज्ञानिक प्रदर्शनी एवं मस्तिष्क गैलरी भी लगाई जाएगी जहां प्रमुख कंपनियां अपने मस्तिष्क रोगीयो के उपचार में काम आनें वालें अत्याधुनिक उत्पादों को प्रदर्शित करेंगी।
इस कान्फे्रस से पूर्व पीएमसीएच की ओर से २० सितम्बर को एक दिवसीय लकवा एवं मस्तिष्क रोग चिकित्सा एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में मस्तिष्क रोगीयों को रियायती दरों पर डीएसए,एम.आर.आई,सीटी स्केन,ईईजी आदि की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like