GMCH STORIES

राजस्थान सरकार के सर्वोच्च नागरिक सम्मान के लिए इस वर्ष दिए जाने वाले राजस्थान-रत्न अवार्ड के नामों की घोषणा

( Read 2935 Times)

04 Oct 22
Share |
Print This Page
राजस्थान सरकार के सर्वोच्च नागरिक सम्मान के लिए इस वर्ष दिए जाने वाले राजस्थान-रत्न अवार्ड  के नामों की घोषणा

नई दिल्ली राजस्थान  के  मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत ने वीणा संगीत समूह जयपुर के अध्यक्ष के. सी. मालू  सहित प्रदेश की छह हस्तियों जानी-मानी हस्तियों को राजस्थान सरकार का  सर्वोच्च नागरिक  पुरस्कार प्रदान  करने की घोषणा की है। 

मशहूर वीणा संगीत ग्रूप के सी मालू को राजस्थानी संस्कृति, लोक संगीत, लोकगीतों, लोक नृत्यों और लोक-संस्कृति के प्रसार-प्रचार  और संवर्धन के लिए दिए गए  उनके  अमूल्य योगदान के लिए यह सम्मान  प्रदान किया जायेगा।


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में सात और आठ अक्टूबर को आयोजित होने वाले भव्य “इन्वेस्ट-राजस्थान”समारोह से पूर्व कर्टेन लेजर के अवसर पर ‘राजस्थान रत्न अवार्ड’ के लिए  चयनित प्रतिभाओं के नामों की घोषणा की। 

उन्होंने जानकारी दी कि इस वर्ष के  राजस्थान रत्न अवार्ड के लिए देश-विदेश में राजस्थान की लब्ध प्रतिष्ठित प्रतिभाओं अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय हेग  नीदरलैंड के न्यायाधीश जस्टिस  दलबीर भंडारी, उच्चतम में मुख्य न्यायाधीश रहें जस्टिस  आर.एम. लोढ़ा,  सुविख्यात  उद्योगपति उद्योगपति एल.एन मित्तल, और अनिल अग्रवाल एवं शायर  शीन  काफ निजाम तथा राजस्थानी संगीत को नए मुकाम और सफलता के शिखर तक पहुँचाने वाले के.सी. मालू को दिये जायेंगे। 

उल्लेखनीय हैकि राजस्थान सरकार के सर्वोच्च नागरिक सम्मान के लिए विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय सेवाएँदेने वाली हस्तियों को पुरस्कार देने की परम्परा वर्ष 2012 से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यकाल मेंही प्रारंभ हुई थी । इस सम्मान से अब तक प्रदेश की कई जानी मानी हस्तियों को सम्मानित किया जा चुका  है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like