GMCH STORIES

राजस्व की कमी के बावजूद रोगीयो के लिए इलाज में जान फूंक देगी सरकार , धारीवाल

( Read 9124 Times)

28 Sep 20
Share |
Print This Page
राजस्व की कमी के बावजूद रोगीयो के लिए इलाज में जान फूंक देगी सरकार , धारीवाल

देशभर में कोरोना से हालात खराब हो रहे है कई राज्यो के राजस्व में भी कमी हो रही है राज्यो के पास भी संसाधन सीमित है लेकिन इन सबके बावजूद राज्य सरकार कोरोना के खिलाफ जंग में मुस्तैदी के साथ जुटी है । कोरोना से जंग में रोकथाम ओर इलाज में कोई कमी नही होने दी जाएगी । यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने बयान जारी कर कहा है कि कोटा में संसाधनो में लगातार इजाफा मांग के अनुरूप किया जा रहा है। वेटिलेटस हो या फिर ऑक्सीजन प्लांट की बात हो जिला प्रशासन ओर चिकित्सा विभाग के अधिकारियो से वो लगातार संपर्क में है ओर फीडबेक लेकर राज्य सरकार से इलाज ओर रोकथाम के लिए हरसंभव मदद दिलवाने के लिए प्रयासो में जुटे है। मंत्री धारीवाल ने कहा है कि कोविड अस्पतालो में नर्सिगकर्मीयो के साथ अन्य स्टॉफ भी अतिरिक्त संख्या में तेनात किया जा रहा है। जरूरत के हिसाब से इसमें इजाफा भी किया जाता रहेगा। जिला प्रशासन को भी लगातार जागरूकता अभियान को प्रभावी तरीके से चलाने के लिए समय समय पर निेर्देश दिए जा रहे है इसके साथ नगर निगम ओर दुसरी एंजेसियों की रोकथाम में भुमिका को लेकर भी प्रयास किए जा रहे है। सरकार की मंशा है कि जांच का कोविड जांच में क्षेत्र में आसानी से हो सके वही पॉजिटिव रोगीयो को समय पर माकूल इलाज मुहैया हो । होम आइसोलेट मरीजो के लिए टीमों का जो गठन किया गया है उसकी मॉनिटरिंग के लिए भी अधिकारियो को तेनात किया गया है जो समय समय पर प्रभावी तरीके से दवा पहुचाने से लेकर रोगी के बेहतर इलाज के लिए प्रयासो में जुटे है। मंत्री धारीवाल ने कहा है कि निजी अस्पतालो की भी सेवाए ली जा रही है जरूरत पडने पर इसमें भी बढौत्तरी की जा सकती है इसके लिए सरकार ने तेयारी कर रखी है।
आमजन से अपील 
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने आमजन से अपील कि है कि सरकार द्वारा जारी की जा रही गाइडलाइन की पालना आमजन गंभीरता के साथ करे । सरकार अपने स्तर पर रोकथाम से लेकर इलाज के लिए संकल्पित है ओर प्रयासो ओर संसाधनो में कोई कमी नही होने दी जाएगी इस विश्वास के साथ हम आगे बढ रहे है। मंत्री धारीवाल ने नो मास्क नो एट्री अभियान को भी सफल बनाने ओर अभियान से दुसरो को भी जागरूक करने की राज्य कर्मचारियो से भी अपील की है। मंत्री धारीवाल ने आमजन से अपील की है कि अपना भी ख्याल रखे ओर अपने घरो मे जो भी बुर्जूर्ग लोग है उनके लिए चिकित्सा विभाग द्वारा जारी की जा रही गाइडलाइन की पालना करे। कोरोना से पुरी दुनियंा लड रही है सामूहिक प्रयासो से ही इस संकट की घडी से बाहर निकल जा सकता है। 
प्लाजमा डोनेशन की अपील 
मंत्री शांति धारीवाल ने सकंट की इस घडी में कोरोना से जंग जीत का पॉजिटिव से नेगेटिव कर स्वस्थ हुए लोगो से अपील की है कि वो अपना प्लाजमा प्लाजमा थैरेपी के प्रॉटोकॉल के अनुसार ब्लडबैक में जाकर दान करे ताकि दुसरे रोगीयो के इलाज में मदद मिल सके। उन्हौने कोटा में प्लाजमा डोनेशन को लेकर लोगोे द्वारा दिखाए जा रहे जज्बे की सरहाना करते हुए कहा है कि कोटा में प्लाजमा डोनेशन के प्रति जो जज्बा दिख रहा है वह तारीफे काबिल है प्लाजमा डोनेशन करने वाले ओर जरूरत मंदो को परेशानी न हो इसके लिए भी हैल्पडेस्क सहित अन्य व्यवस्थाए की जा रही है ताकि लोगो को परेशानी का सामना नही करना पडे। मंत्री धारीवाल ने प्लाजमा डोनेशन के लिए जागरूकता अभियान चलाने वाली स्वंयसेवी संस्थाओ ओर कोरोना योद्वाओ के इस सकंट की घडी में जुटे रहने की भी सरहाना की ओर कहा कि हम सबका प्रयास कोरोना से जंग जीतने का मूल मंत्र होगा। 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like