GMCH STORIES

डा.हर्ष वर्धन ने आदर्श नगर से संसदीय क्षेत्र में बूथ जनसंपर्कअभियान का शुभारंभ किया

( Read 7241 Times)

10 Jun 20
Share |
Print This Page

डा.हर्ष वर्धन ने आदर्श नगर से संसदीय क्षेत्र में बूथ जनसंपर्कअभियान का शुभारंभ किया

केंद्र में भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री के देश की जनता के नाम पत्र और एक वर्ष की उपलब्धियों का विवरण देते हुए डा. हर्ष वर्धन ने लोगों से नया भारत बनाने का संकल्प पूरा करने में जुट जाने का अपील की।

केंद्रीय मंत्री ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अन्य देशों के मुकाबले भारत की बेहतर स्थिति का उल्लेख करते हुए कहा कि हम विजयपथ पर अग्रसर हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमें फिजिकल डिस्टेंसिग, हाथों को साफ रखने और फेस कवर से मुंह ढकने की आदत का कोरोना काल के बाद भी सावधानीपूर्वक पालन करना होगा।

नई दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता, चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से लोक सभा सदस्य और केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डा. हर्ष वर्धन ने आज अपने कार्यालय से समूचे संसदीय क्षेत्र में बूथ संपर्क अभियान का विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से शुभारंभ किया। आदर्श नगर बूथ संख्या 92 से जनसंपर्क अभियान की शुरूआत करते हुए डा. हर्ष वर्धन ने कहा कि इस समय भारत और समूचा विश्व कोरोना संकट से जूझ रहा है। यह हमारे देश के लिए सौभाग्य का विषय है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन और जनता की भागीदारी से हम कोरोना वायरस पर काबू पाने में सफल हुए हैं। विकसित और सम्पन्न देशों के मुकाबले भारत की स्थिति बेहतर है। हमारी रिकवरी दर, मृत्यु दर और मामलों की संख्या भी अधिकांश देशों से बेहतर है। देश में 95 प्रतिशत से अधिक रोगी ठीक हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के पिछले कार्याकाल की उपलब्धियों के कारण देश में दूसरी बार लगातार भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। नए कार्याकाल के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर प्रधानमंत्री ने देश के 135 करोड़ लोगों के नाम पत्र लिखा और पार्टी ने एक वर्ष की ऐतिहासिक उपलब्धियों का विवरण प्रस्तुत किया। इस अवसर पर पार्षद श्रीमति गरिमा गुप्ता, श्री हरीश बत्रा, श्री अरूण उदय गुप्ता, बूथ स्तर के सभी मोर्चा के प्रमुख और वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे।

डा. हर्ष वर्धन ने प्रधानमंत्री जी के पत्र को पढ़कर सभी बूथ कार्यकर्त्ताओं से आग्रह किया कि वे इस पत्र के संदेश को जन जन तक पहुंचाए। आज हमारे कार्यकर्त्ताओं को इस पत्र और ऐतिहासिक उपलब्धियों को देश के कोने कोने घर घर में पहुंचाना है ताकि लोगों को यह जानकारी मिल सके कि महत्वपूर्ण उपलब्धियों और महत्वपूर्ण निर्णयों से एक नया कीर्तिमान बना है। उन्होंने कहा कि एक वर्ष में श्री मोदी जी की नेतृत्व की सरकार ने जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने के लिए धारा 370 समाप्त की, श्री राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया, तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त कराया और नागरिक संशोधन विधेयक लागू करवाने के उल्लेखनीय कार्य किए। एक वर्ष के कार्यकाल में देश में अर्थव्यव्स्था को फिर पटरी पर लाने के लिए 20 लाख करोड़ रूपये का पैकज स्वीकृत किया, चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की नियुक्ति की, मिशन गगनयान को गति प्रदान की, गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत 1 लाख 70 हजार करोड़ रूपये की राहत प्रदान की, इन सबके कारण गांवों और शहरों के बीच खाई कम हुई है। व्यापारी कल्याण बोर्ड के गठन पर कार्य शुरू किया गया है, जल जीवन मिशन की शुरूआत की गई है बिना गारंटी के दिए जाने वाले कर्ज की सीमा 10 लाख रूपये से बढ़ाकर 20 लाख रूपये की गई है, आज गांवों में इंटरनेट की संख्या शहरी क्षेत्रों से ज्यादा है। दिल्ली की 1797 अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को मालिकाना हक प्रदान करने की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि सभी उपलब्धियों का उल्लेख करने में काफी समय लगेगा इसलिए मैंने केवल प्रमुख उपलब्धियों का जिक्र किया है।

डा. हर्ष वर्धन ने कहा कि कोरोना ने हमें बहुत कुछ सिखाया है। हमें अपने प्रयासों से वायरस से बचाव की नई आदतों को अपने जीवन में आत्मसात करने की जरूरत महसूस करायी है। फिजिकल डिस्टेंसिंग यानि आपस में दो गज की दूरी रखना, अपने तथा अन्य लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए मास्क या फेस कवर का उपयोग करना, हाथों को बार बार धोना, सांस लेने के दौरान सावधानियां बरतना आज भी जरूरी है और आने वाले समय में एक साल या कई महीने तक जरूरी रहेगा। उन्होंने कहा कि भले ही परिस्थितियां विषम हैं, इनके बावजूद हमने तत्परता और जिम्मेदारी से कोरोना का मुकाबला किया है। हमने कई बड़े देशों की इस आशंका को गलत साबित किया है कि कोरोना से भारत बुरी तरह प्रभावित होगा।

डा. हर्ष वर्धन ने यह भी कहा कि हम सभी कार्यकर्त्ताओं को आत्मनिर्भर भारत बनाने और 2020 तक नया भारत बनाने के प्रधानमंत्री के सपने को साकार करना है। हमें सभी लोगों के चेहरों पर मुस्कान लानी है, गरीबों के दुख दर्द दूर करने हैं, घर घर बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा पहुंचानी है, रोजगार की व्यवस्था करनी है और रोग मुक्त समाज बनाना है। विश्व की सबसे बडी पार्टी के कार्यकर्ता मिलकर इस यज्ञ में आहुति दें और संकल्प लें वे पूरी तरह समर्पित होकर इस कार्य में योगदान देंगे। भारत को विश्व गुरू बनाने की दिशा में कार्य करते हुए देश को स्वर्णिम भविष्य की दिशा में आगे ले जायेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like