logo

प्रतियोगी परीक्षाओं में पुस्तकें अहम ः कर्नल रामपाल

( Read 1276 Times)

20 Feb 19
Share |
Print This Page
प्रतियोगी परीक्षाओं में पुस्तकें अहम ः कर्नल रामपाल

उदयपुर। कारगिल युद्ध में हिस्सा ले चुके वीर चक्र विजेता कर्नल दीपक रामपाल ने कहा कि पुस्तकें और पत्र्किाएं अभ्यर्थियों के लोए प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता में बहुत सहायक सिद्ध होती हैं। वैसे तो प्रतिभा के धनी अभ्यर्थी ही प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हो पाते हैं लेकिन अच्छी पुस्तक और पत्र्किा भी औसत दर्जे के बच्चों जो भी सफलता दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाती है।

वे बुधवार को ड*. अनुष्का विधि महाविद्यालय में सेवानिवृत्त आईपीएस टीसी डामोर द्वारा लिखित आंतरिक सुरक्षा और आपदा प्रबंधन पुस्तक के विमोचन अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सफलता में पत्र्किाओं की भूमिका को कम कर नहीं आंका जा सकता।

इस अवसर पर किरण प्रकाशन के श्रीमती और श्री प्रसाद ने कर्नल दीपक रामपाल को किरण शौर्य पुरस्कार और टीसी डामोर, एसएस सुराणा और राजीव सुराणा को किरण एज्युकेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सेवनिवृत्त आईपीएस टीसी डामोर ने कहा कि मेरे जीवन के अब तक के अनुभव को पुस्तक के रूप में ढालने के लोए मैं अनुष्का एकेडमी के श्री एसएस सुराणा, राजीव सुराणा का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूँ। इन्हीं के सम्बल और प्रोत्साहन के कारण यह संभव हो पाया। मुझे विश्वास है कि यह पुस्तक प्रतियोगियों के लिए निश्चय ही सहायक सिद्ध होगी। साथ ही उन्होंने किरण प्रकाशन के श्री शाह के प्रति भी आभार व्यक्त किया।

दिल्ली के विख्यात मोटिवेशनल स्पीकर अरुण जैमिनी ने भी प्रतिभागियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सरलता से सफलता कैसे हासिल करने के तरीके बताए।

एकेडमी के एसएस सुराणा ने परीक्षा की समुचित तैयारी, तैयारी के दौरान परीक्षा के दबाव को नियंत्र्ति करने के तरीके और समय प्रबंधन पर प्रेरक उदबोधन दिया।

1964 में स्थापित किरण प्रकाशन गणपत प्रसाद शाह और सत्यनारायण प्रसाद के सहयोग से 55 वर्षों से देश भर के अभ्यर्थियों को निरंतर सफलता दिला रहा है। प्रतियोगिता किरण, आईएएस किरण, रेणु जनरल न*लेज, वर्ल्ड विजन, बैंकिंग करेंट अफेयर्स अपडेट आदि प्रकाशन की प्रमुख मासिक पुस्तिकाएं हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like