logo

सरकार की अग्निपरीक्षा आज, विपक्ष ने कसी कमर

( Read 2338 Times)

20 Jul, 18 09:47
Share |
Print This Page
सरकार की अग्निपरीक्षा आज, विपक्ष ने कसी कमर लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “हमारे संसदीय लोकतंत्र का आज अहम दिन है। सांसदों से आशा है कि वे बिना गतिरोध के चर्चा करेंगे। उम्मीद है कि साथी सांसद व्यापक और रचनात्मक बहस करेंगे। पूरा देश
10.30 से 11 बजे के बीच पार्टी अविश्वास प्रस्ताव पर लेगी फैसला: संजय राउत
एनडीए में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना का अविश्वास प्रस्ताव पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “सुबह 10.30 बजे से 11 बजे के बीच हमारी पार्टी अविश्वास प्रस्ताव पर सही फैसला लेगी। अविश्वास प्रस्ताव पर क्या करना है, पार्टी अध्यक्ष पार्टी को इस बारे में सूचित करेंगे।”

अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए कांग्रेस को सिर्फ 38 मिनट का दिया गया समय
लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कौन सी पार्टी कितनी देर बहस करेगी, इसका समय तय हो चुका है। कांग्रेस को बहस के लिए सिर्फ 30 मिनट का समय दिया गया है। वहीं बीजेपी को 3.30 घंटे का समय मिला है।

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग आज
संसद में आज मोदी सरकार की अग्निपरीक्षा है। लोकसभा में आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग होगी। विपक्ष ने इसके लिए कमर कस ली है। उधर मोदी सरकार भी अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए तैयार है। सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक यानी 7 घंटे अविश्वास प्रस्ताव पर बहस चलेगी। इस दौरान लोकसभा में दूसरा कोई और काम नहीं होगा। 545 सदस्यों की लोक सभा में अभी 10 सीटें खाली हैं। इसलिए बहुमत का आंकड़ा 268 का है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like