logo

भामाशाह योजना में भ्रष्टाचार, आप करेगी आंदोलन

( Read 9614 Times)

17 Jun 18
Share |
Print This Page

भामाशाह योजना में भ्रष्टाचार, आप करेगी आंदोलन जयपुर। भामाशाह योजना में व्याप्त भ्रष्टाचार के ​खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आंदोलन की घोषणा की है। इसके तहत शुक्रवार से पार्टी कार्यकर्ता जयपुर जिले के चौमूं में क्रमिक अनशन पर बैठेंगे।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश समन्वयक और प्रवक्ता देवेंद्र शास्त्री तथा प्रदेश एडवायजरी कमेटी के मेंबर एवं लीगल सेल प्रभारी एडवोकेट पूनम चंद भंडारी ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि भामाशाह योजना में सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से निजी अस्पताल भारी भ्रष्टाचार कर रहे हैं। इस योजना में चिन्हित कई अस्पताल भामाशाह कार्डधारी मरीजों के परिजनों से भी पैसे वसूल रहे हैं और भामाशाह योजना में भी पैसा उठा रहे है। इतना ही नहीं बिल बनाने के लिए अस्पताल सामान्य मरीज को गंभीर बीमारी बताकर उसके इलाज का खर्च उठा रहे है।



भ्रष्टाचार का ऐसा ही एक मामला ​जयपुर जिले के चौमूं में सामने आया है। यहां एक निजी अस्पताल टोकस में इलाज के भर्ती महिला के परिजनों से इलाज के पैसे वसूले। साथ ही भामाशाह योजना में भी अस्पताल ने पैसा उठा लिया। उन्होंने बताया कि महिला के बेटे राजू मनोहर ने विरोध किया और इसकी​ शिकायत की तो अस्पताल प्रशासन के इशारे पर गुंडो ने उसकी सरियो से जमकर पिटाई की। इस घटना में राजू के पैर में फ्रैक्चर हो गया।



पार्टी को आरोप है कि इस मामले में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन राजनीतिक एवं जातिगत दबाव में काम कर रहा है। दलित फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया, लेकिन आरोपियों के खिलाफ सामान्य मारपीट की धाराएं लगा दी। अब पुलिसवाले केस को वापस लेने के​ लिए राजू को धमका रहे है। इसी तरह जिला कलेक्टर ने शिकायत के बाद अस्पताल का नाम भामाशाह में सूचीबद्ध अस्पतालों से बाहर कर दिया, लेकिन बाद में विधायक का प्रेशर आने पर उसे वापस शामिल कर लिया।



इस मामले को लेकर पार्टी की चौमूं इकाई की ओर से ​तहसील भवन के सामने शुक्रवार से धरना एवं क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा। यह आंदोलन टोकस अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने, मारपीट के आरोपियों को गिरफ्तारी और मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग पूरी होने तक जारी रहेगा। पदाधिकारियों ने बताया कि जल्द प्रदेशस्तर पर भी इस तरह के मामले जुटाकर आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। इस योजना में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। अस्पताल लूट के सेंटर बन चुके है। सरकार निजी अस्पतालों को लूट की खुली छूट दे रही है।



गुरुवार को पार्टी के दोनों पदाधिकारियों ने पीड़ित राजू मनोहर से भी मुलाकात की और हाल जाना। इस मौके पर आम आदमी पार्टी चौमूं इकाई के नेता एडवाकेट बनवारी लाल शर्मा, एडवोकेट पवन प्रजापति, श्रवण सैनी, एडवोकेट कालूराम अग्रवार, राघवेंद्र सिंह शेखावत आदि मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like