GMCH STORIES

हमारे कामों की लंबी फहरिस्त -- धारीवाल

( Read 7977 Times)

28 Oct 20
Share |
Print This Page
हमारे कामों की लंबी फहरिस्त -- धारीवाल

डॉ. प्रभात कुमार सिंघल,

कोटा, भाजपा के उपनेता राजेन्द्र राठौड द्वारा मंत्री धारीवाल के लिए दिए गए बयान कि 5 साल बाद जनता उनको घर बेठा देती है मै चुनाव लगातार जीता हूूॅ का यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने बयान जारी कर करारा जबाव देते हुए कहा है राजेन्द्र राठौड लगातार चुनाव जीते ओर इनकी जीत का प्रमुख कारण यह रहा कि अपने चुनाव क्षेत्र से भागते रहे ओर दुसरी जगहो पर पहुचकर जनता को गुमराह कर चुनाव जीते।  लेकिन मेने  चुनाव क्षेत्र नही बदला जनता उसी जनता के बीच रहा जिन्हौने चुनाव जीताकर भेजा था जबकि राजेन्द्र राठौड साहब कभी चूरू से तो कभी तारानगर से तो कभी हनुमानगढ भागते रहे क्यौकि चुनावी वादे पुरे करने में हमैशा असफल रहे ।  इसके बावजूद भी मै उनकी उत्तम कार्यशैली ओर लोकप्रियता पर प्रश्नचिन्ह नही लगाता हूूॅ। धारीवाल ने कहा कि निगम चुनाव में हमैशा स्थानीय जनप्रतिनिधी ही जंग के मैदान में उतरते है लेकिन कोटा में भाजपा का यह हाल है कि भाजपा की गुटबाजी के चलते यहॉ मैदान ही खाली पडा है ओर इसकी खानापूर्ति करने के लिए भाजपा ने उपनेता राजेन्द्र राठौड को कोटा में भेज दिया जिन्हौने 15 दिन से यहॉ डेरा तो जमाया लेकिन उनको भी समझ नही आ रहा है कि करे तो क्या करे आनन फानन ने घोषणा पत्र भी जारी कर दिया वो भी ऐसा कि वो यह भूल ही गए कि कोटा में 4 बार नगर निगम का बोर्ड भाजपा का रहा है लेकिन उपल्बिधां तो जीरो है। 
बीजेपी का घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा 

                मंत्री धारीवाल ने बीजेपी की ओर से जारी किए गए सकंल्प पत्र यानी घोषणा पत्र पर भी सवाल खडे करते हुए कहा है कि भाजपा की ऐसी दुर्दशा निगम चुनाव में रहेगी इसका अंदाज भाजपा के बडे नेताओ को अब होने लगा है क्यौकि साल 1994, 99, 2005 ओर 2013 में चार बार  भाजपा का यहॉ बोर्ड बना लेकिन 20 साल में कोटा निगम में एक भी ऐसा काम वो बताते की स्थिति में नही है जो उनके कार्यकाल में करवाया गया हो। उनके घोषणा पत्र में अब यह कहा जा रहा है कि हम निगमो को आधूनिकीकरण करेगे जबकि 2009 में जब कांग्र्रेस का पहली बार निगम में बोर्ड बना तभी नगर निगम का आधूनिकीकरण कर दिया गया था जिसका सत्यानाश 2014 में भाजपा के बोड द्वारा कर दिया गया । साफ सफाई की व्यवस्था कांग्रेस बोर्ड के वक्त की गई थी उसकी दुर्दशा कर कोटा को कचरा पात्र में तब्दील कर दिया ओर नाकारा बोर्ड ने कोटा को सांडो की सिटी बनाकर छोड दिया यही नही कोटा के ऐतिहासिक दशहरे मेले से वैभव को भी ठैस पहुचाई ओर पशुमेला जो आकषर्ण  का केन्द्र हुआ करता था ग्रामीण परिवेश से बडी संख्या में ग्रामीण आया करते थे उनको मेले से दुर कर दिया । मंत्री धारीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि कोई बता दे कि साल 2009 से 2013 तक शहर में सांडो का आतंक रहा हो ओर कोई मौत सांडो के आंतक से हुई हो जबकि भाजपा के शासन के दौरान निगम की ऐसी दुगति की गई कि हर पहलू पर निगम फेल रहा ओर 50 से अधिक लोगो को सांडो की वजह से जान गवानी पडी जिनके घरो के चिराग बुझे उनको तसल्ली देने के बजाए निगम में भ्रष्टाचार का खेल खेलते रहे भाजपा के जिम्मैदार । हमने अब देवनारायण योजना तेयार करवाई है जो निर्माणधीन है जहॉ पशुपालक अपने मवेशियो को रख सकेगे।

हर तरह से बोर्ड फेल 

               मंत्री शांति धारीवाल ने भाजपा पर विकास को लेकर भी जमकर तंज करते हुए कहा है कि 1994 से लेकर अब तक सिर्फ एक बार कांग्र्रेेस को निगम में बोर्ड बनाने का मौका मिला लेकिन 20 साल तक भाजपा का निगम में काबिज रही लेकिन न तो कोई नया बाजार विकसित कर पाए ओर न ही कोई पार्किग स्थल सौन्द्रर्यकरण तो छोड दिजिए बुनियादी काम भी भाजपा के बोर्ड में शहर के वार्डो में नही हो सके जबकि कांग्रेस ने नया जीएम प्लाजा, नया खलचूरी मार्कैट, नया इन्द्रा बाजार आदि बनवाए इसके साथ ही नया किराना बाजार ओर अन्य बाजारो के लिए भी योजनाए बनाई । सीएम वसुधरा राजे के 10 वर्षा के शासन में एक भी सामृदायिक भवन कोटा की जनता के लिए नही बनवाया गया जबकि हमारे द्वारा कोटा में करीब 20 सामुदायिक भवन बनाने गए सुगम यातायात शहर की जनता को मिले जाम से निजात मिल सके इसके लिए 6 फ्लाईओवर तो पहले ही बना दिए थे ओर अब 6 नये फ्लाईओवर ओर अंडरपास, के साथ 3 पार्किग स्थल भी  निर्माणधीन है जो जल्द ही जनता को समर्पित कर दिए जाएगे। 
हम जो कहते है करके बताते है 

           यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कोटा में चल रहे विकास कार्यो को लेकर कहा कि हमारे दावे खौखले नही होते है जो कहते है उसको करके भी दिखाते है। उन्हौने कहा कि 12 लाख की जनसंख्या वाला कोटा देश का ऐसा पहला शहर होगा जिसमें कोई रेड लाइट नही रहेगी ओर शहरवासियो को ट्रफिक जाम से पुरी तरह से निजात मिलेगी । कोटा ऐसा शहर बनने जा रहा है जिसके चर्चे प्रदेश , देश नही विदेशो में भी होगे । चंबल रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट ओर आक्सीजोन सिटी पार्के कोटा को पयर्टन के क्षेत्र में बडा मुकाम दिलवाएगा वही शहरवासियो को यातायात से लेेकर बुनियादी सुविधाओ को मुहैया करवाने वालें 2890 करोड के निर्माणधीन प्रोजेक्टस पुरे होते कोटा शहर की जनता भी देख रही है ओर इस शहर के बढते कदमो से खुशी महसूस कर रही है। हमने  प्रशासन शहरो के संग अभियान चलाकर कांग्रेस सरकार ने ही कच्ची बस्ती स्टेट गां्रट व कृषि भुमि पर बनी कॉलोनियो के जिस तरह से पहले 35 हजार पटटे हमारे द्वारा बांटे गए थे उसी तहर फिर मालिकाना हक शहर के लोगो को दिया जाएगा। शहर के सफाई का भी पुरा ध्यान रखते हुए हर वार्ड में 3 ट्रिपर घर घर कचरा संग्रहण करेगे यही नही भवन निर्माण के नियमो को भी इतना सरल बना दिया गया है कि अब शहरवासियो को नगर निगम यूआईटी के चक्कर नही काटने पेडेगे इसके अलावा फायर एनओसी की प्रक्रिया को भी आसान कर दिया गया है। कांग्रंेस हर तबके का ख्याल रखना अपनी जिम्मैदारी समझती है ं ठेला चलाकर फुटपाथ पर व्यवयाय करने वालो का सर्व भी करवाकर उनको 10 हजार का ऋण भी दिया जाएगा। बीजेपी की दुविधा यह है कोटा नगर निगम में चार बार बोर्ड बनाने के बाद भी सिर्फ नकामियो को छिपाने के सिवा कुछ नही है। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like