GMCH STORIES

कोरोना जागरूकता हस्ताक्षर अभियान का शुभारम्भ

( Read 15397 Times)

03 Jul 20
Share |
Print This Page
 कोरोना जागरूकता हस्ताक्षर अभियान का शुभारम्भ

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु झालवाड़ में चलाए जा रहे विशेष जागरूकता अभियान के तहत गुरूवार को जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग द्वारा मिनी सचिवालय परिसर में कैनवास पर हस्ताक्षर कर कोरोना जागरूकता हस्ताक्षर अभियान का शुभारम्भ किया। 
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर दाताराम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. साजिद खान, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक राजकुमारी पोरवाल, जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. जी.एम. सैय्यद, सहकारिता विभाग के प्रबंध निदेशक सोहनलाल मीणा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों, कर्मचारियों एवं आमजन ने हस्ताक्षर अभियान में उत्साह से भाग लिया। 
कोरोना जागरूकता हस्ताक्षर कैनवास पर ‘‘मैं एक सजग एवं जागरूक नागरिक की भांति व्यवहार करते हुए कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलूंगा/निकलूंगी। अगर सकारण निकलंूगा/निकलूंगी तो अनिवार्य रूप से मुंह पर मास्क का प्रयोग करूंगा/करूंगी। बार-बार अच्छी तरह से साबुन से हाथ धोऊंगा/धोऊंगी या सैनेटाइजर का प्रयोग करूंगा/करूंगी। अभिवादन के लिए हाथ मिलाने के बजाय नमस्ते का प्रयोग करूंगा/करूंगी। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पौष्टिक आहार ग्रहण करूंगा/करूंगी एवं नियमित रूप से व्यायाम/योगाभ्यास करूंगा/करूंगी की शपथ लेते हुए हस्ताक्षर किए। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like