BREAKING NEWS

कोटा के व्यापार को सशक्त बनाने के लिए एप लांच

( Read 5103 Times)

02 Jul 20
Share |
Print This Page

डॉ. प्रभात कुमार सिंघल, कोटा

कोटा के व्यापार को सशक्त बनाने के लिए एप लांच

कोटा । आत्मनिर्भर भारत के सपने को सच करना है तो उसमें युवाओं को अहम योगदान देना होगा। हम लोकल के लिए वोकल होंगे तो ही हमारे कुटीर लघु एवं मध्यम उद्योग पनप सकते हैं। यह वह सेक्टर है जो सर्वाधिक रोजगार उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इसको सशक्त करने के लिए हमें सामूहिक प्रयास करने की आवश्यकता है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने यह बात बुधवार को सिटी एक्सपे्रस-बी2सी एप लांच करते हुए कही।
एप को तैयार करने वाले कोटा के युवा व्यवसायी महेन्द्र चैधरी व राहुल बिरला ने बताया कि शहर के व्यापारियों को बड़ा प्लेटफार्म उपलब्ध करवाने तथ उन्हें अपना व्यवसाय को आॅनलाइन ले जाने का मौका देने के नजरिए से यह एप तैयार किया गया है। इसमें व्यापारियों को प्रोडक्ट कैटेलाॅग बनाने तथा एप के माध्यम से ही आॅर्डर प्राप्त करने की सुविधा दी गई है। इस एप के माध्यम से ग्राहक और व्यापार के बीच सीधा संपर्क स्थापित होता है। यह एप व्यापारी और ग्राहक के बीच लेनदेन से न तो लाभ प्राप्त करती है और न ही लेन-देन में हस्तक्षेप करती है।
एप लांचिंग के अवसर पर माहेश्वरी समाज कोटा के अध्यक्ष राजेश बिरला, सचिव विट्ठल मूंदड़ा, पूर्व उपमहापौर सुनीता व्यास, कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी, एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता,रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 के गवर्नर राजेश अग्रवाल, सचिव डा. विक्रांत माथुर, पूर्व अध्यक्ष सीएम बिरला, रोटरी क्लब कोटा के अध्यक्ष बीएल गुप्ता पूर्व अध्यक्ष सुनील बापना व अनिल मंूदड़ा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like