GMCH STORIES

जितना गेंहू आए उतने की खरीद सुनिश्चित करें

( Read 11684 Times)

27 May 20
Share |
Print This Page
जितना गेंहू आए उतने की खरीद सुनिश्चित करें

कोटा / कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र में गेंहू की खरीद में आ रही परेशानियों को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को फूड काॅर्पोरेशन आॅफ इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने अधिकारियों को कहा कि केन्द्रो पर तुलाई,उठाव सहित व्यवस्थाओं को इतना पुख्ता रखे कि प्रतिदिन किसान जितना गेंहू लाएं उतने की खरीद सुनिश्चित की जाए।
बिरला ने अधिकारियों से कहा कि कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र में गेंहू तुलवाने में किसानों को परेशानी नहीं आनी चाहिए।सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुऐं जिला प्रशासन के माध्यम से अधिकारी कांटों की क्षमता को बढ़ाएं,ऐसी व्यवस्था करें कि प्रतिदिन जितना गेहूॅ केन्द्रो पर आये वह खरीदा जाये हमारा प्रयास हो कि किसानों कि अधिकतम उपज को खरीदा जाये। 
 लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने अधिकारियों से कहा कि विभिन्न स्थानों पर गेंहू का उठाव समय पर नही होने व किन्ही केन्द्रों पर बारदाना नहीं होने के कारण खरीद प्रक्रिया में बाधा की सूचना आ रही है। भारतीय खाद्य निगम के उच्च अधिकारी समूची व्यवस्थाओं पर नजर रखे तथा छोटी छोटी समस्याओं का त्वरित समाधान करें ताकि किसानों को परेशान नही होना पडें। वेयरहाउस में कोई समस्या है तो माल का लदान स्पेशल रैक लगाकर सीधे रेल वैगन में करवाया जाए। इससे गेंहू को बार-बार स्थानांतरित करने की समस्या से भी बचा जा सकेगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like