कोरोना संक्रमण रोकने के प्रयासों में कमी नहीं रहे-स्वायत्त शासन मंत्री

( Read 2853 Times)

23 May 20
Share |
Print This Page

डॉ. प्रभात कुमार सिंघल, कोटा

कोरोना संक्रमण रोकने के प्रयासों में कमी नहीं रहे-स्वायत्त शासन मंत्री
 स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कोरोना संक्रमण को रोकने केलिए जिला प्रषासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को आवष्यक निर्देष प्रदान किये। उन्होंने जीरो मोबेलिटी क्षेत्रों में निरन्तर नमूनों की जांच कर नेगेटिव पाये जाने पर प्रोटोकॉल के तहत समय पर प्रतिबन्ध हटाने तथा आम नागरिकों को आवष्यक सेवाओं की पहुंच बनाये रखने के निर्देश दिये।

स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि नये क्षेत्रों में कोरोना पॉजेटिव केस आना चिंताजनक है, सभी विभाग आपसी समन्यवय से लॉक-डाउन के प्रावधानों की पालना समय पर करवाना सुनिष्चित करें। उन्होंने लोगों को जागरूक करने तथा कोरोना से बचाव के लिए लागू प्रतिबन्धों की पालना अनिवार्य करवाने के निर्देष दिये। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों में आवष्यक सेवाओं की आपूर्ति जरूरतमंद नागरिकों को पारदर्षिता के साथ किया जावे। जरूरतमंद कोई भी नागरिक सरकारी सहायता से वंचित नहीं रहे। 
उन्होंने मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजेटिव के इलाज में लगातार मिल रही सफलता पर चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ के कार्यो की सराहना की। उन्होंने कहा कि संषाधनों में कमी नही रहने दी जावेगी कोरोना के इलाज में लगे सभी चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ, सुरक्षा में लगे जवानों को भी आवष्यक सुरक्षा उपकरण प्रदान किये जावें। उन्होंने शहर में सब्जीमंडी को अन्य विभिन्न क्षेत्रों में भी विभाजित करने के लिए स्थान चिन्हित करने के निर्देष दिये ताकि अधिक भीड़ जमा नहीं हो सके। 
कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों की नियमित करें समीक्षा-
स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमित पाये जाने पर संबन्धित क्षेत्रों में संनेट्राइज कर नमूने लेने को गति दी जावे जिससे संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने ऐसे क्षेत्रों की समीक्षा कर प्रोटोकॉल की पालना होने पर कर्फ्यू हटाने के निर्देष दिये जिससे आम नागरिकों को परेषानी का सामना नहीं करना पडे़। उन्होंने कहा कि लॉक-डाउन 04 के प्रावधानों के तहत अनुमत किये गये कार्यो चालू करवाया जावे जिससे आम जीवन सामान्य हो सके। उन्होंने कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों में आवासीय क्षेत्र सामिल नही होने पर उसकी समीक्षा कर व्यवसायिक गतिविधियों को चालू करवाने के निर्देष दिये। 
क्यूरेंटाइन सेन्टर पर मिले सुविधाऐं-
स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों के लिए बनाये गये क्यूरेंटाइन सेन्टरों पर आवष्यक सुविधाओं की कमी नहीं रहे तथा श्रमिकों को पदैल नहीं जाने दें। सरकार की मंषा के अनुरूप सभी को अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचाये। इस अवसर पर संभागीय आयुक्त कैलाष चन्द मीना, डीआईजी रविदत्त गौड़, जिला कलक्टर ओम कसेरा, पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, आयुक्त नगर निगम वासुदेव मालावत, सचिव यूआईटी राजेन्द्रसिंह कैन, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ. विजय सरदाना, सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्रसिंह तंवर, डीएसओ मोहम्मद ताहिर सहित संबन्धित अधिकारी उपस्थित रहे। 
विभिन्न संगठनों से करेंगे वार्ता-
स्वायत्त शासन मंत्री ने मीडिया से रूबरू होते हुूए कहा कि कोटा में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मिलकर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि वे शीघ्र शहर के विभिन्न व्यापारिक संगठनों, सब्जी विक्रेताओं, कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों के प्रमुख नागरिकों से मिलकर उनकी समस्याऐं जानेंगे तथा उनका समयबद्ध निराकरण करायेंगे। उन्होंने कहा कि शहर में विकास कार्यो को पटरी पर लाना तथा आम नागरिकों को मूलभूत सुविधाओं की आपूर्ति को अब चेलेंज के रूप में लेकर कार्य करेेंगे। उन्होंने बताया कि वर्तमान में कोरोना जांच की गति बढने से जल्दी सफलता मिलेगी तथा पॉजेटिव रोगियों को समय पर इलाज की सुविधा मिल सकेगी।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like