उदयपुर के हेमेंद्र सिंह ने निभाया चंद्रशेखर आजाद का किरदार

( Read 4672 Times)

24 Jan 20
Share |
Print This Page
उदयपुर के हेमेंद्र सिंह ने निभाया चंद्रशेखर आजाद का किरदार

उदयपुर। देश की आजादी के लिए कुर्बानी देने वाले क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के जीवन पर आधारित बड़े पर्दे की फिल्म शहीद चंद्रशेखर आजाद आज संपूर्ण भारत के 300 से ज्यादा सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में लीड रोल में चंद्रशेखर आजाद की भूमिका आकोलागढ़ के हेमेंद्र सिंह सोलंकी ने निभाई है। इस फिल्म को डायरेक्टर और प्रोड्यूसर राजेश मित्तल द्वारा बनाया गया है, जो पिछले 40 सालों से बॉलीवुड फिल्म निर्माता निर्देशक के रूप में सैकड़ों फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। 

फिल्म की जानकारी देते हुए हेमेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि महाराष्ट्र, बिहार, यूपी, झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश में आज से यह फिल्म प्रदर्शित होगी। जिसकी शूटिंग लखनऊ, झांसी, बनारस, प्रयागराज, झारखंड रायपुर, काकोरी और मुंबई के स्टूडियो में की गई है। इस फिल्म को बनने में करीब 1 साल का समय लगा है। खास बात यह भी है कि चंद्रशेखर आजाद से जुड़े स्थानों को इस मूवी में दिखाया गया है। 

फिल्म में दिनेश अर्जुना, वकील बाबू ने संगीत दिया है। फिल्म के गानों के बोल नय्यर जौनपुरी और एन. उपाध्याय के हैं, वही इन गानों को कुमार शानू,  उदित नारायण, खुशबू जैन और इंदिरा नायक ने अपनी आवाज दी है। चंद्रशेखर आजाद के मास्टर जी के किरदार को अनिल धवन ने , उनके बचपन का किरदार जन्मजय सिंह ने निभाया है। आजाद के साथ क्रांति की लड़ाई में शामिल रहे भगत सिंह के किरदार को ऋषभ राज, बिस्मिल के किरदार को सुखपाल सिद्धू, राजगुरु के किरदार को अतुल दिक्षित, सुखदेव के किरदार को जीतू सोनी और अशफाक उल्ला खान के किरदार को चंदन कश्यप ने निभाया है। अंग्रेज अफसर सांडर्स का किरदार धर्मेंद्र ने निभाया है। फिल्म में चंद्र शेखर आजाद की भूमिका निभा रहे हेमेंद्र सिंह सोलंकी पिछले 20 सालों से फिल्म लाइन में काम कर रहे हैं। उनके बन्ना फ़िल्म प्रोडक्शन के बैनर तले आने वाली फिल्मों में मुंबई किसकी है, बबलू बदमाश गैंग, झमकू और हिंदुआ सूरज महाराणा प्रताप भी बहुत जल्द रिलीज होने वाली है। सोलंकी कई एल्बम और हॉलीवुड, बॉलीवुड फ़िल्म सहित शार्ट मूवी में भी कार्य कर चुके हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like