‘‘ उदयपुर स्पोर्ट्स सम्मान 2019‘‘ का आयोजन

( Read 2477 Times)

14 Dec 19
Share |
Print This Page
‘‘ उदयपुर स्पोर्ट्स सम्मान 2019‘‘ का आयोजन

अरावली फाउण्डेशन एवं जी.डी गोयनका स्कूल उदयपुर के सयुंक्त तत्वाधान में ‘‘ उदयपुर स्पोर्ट्स सम्मान 2019‘‘ का आयोजन

अरावली फाउण्डेशन एवं जी.डी गोयनका स्कूल उदयपुर के सयुंक्त तत्वाधान में ‘‘ उदयपुर स्पोर्ट्स सम्मान 2019‘‘ के प्रथम संस्करण का आयोजन दिनांक 14.12.2019 को जी.डी गोयनका स्कूल में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में 16 खेलो के प्रशिक्षको को ‘‘द्रोणाचार्य सम्मान‘‘ तथा 30 खिलाडियो को ‘‘एकलव्य सम्मान‘‘ से सम्मानित किया गया, इस के साथ 4 विशेष पुरस्कार भी दिये गये, इसमें महेन्द्र शर्मा (आर.सी.ए), एवं भगवान स्वरूप वैष्णव को उदयपुर में खेलो को प्रोत्साहन के लिए, गौरवी सिघ्ांवी को स्पेशल अचिवर्स सम्मान तथा अनुष्का देथा को इमरजिंग प्लेयर सम्मान दिया गया।

अरावली फाउण्डेशन के निदेशक डॉ. आंनद गुप्ता ने बताया की इस तरह का आयोजन उदयपुर में पहली बार किया गया जिसमें अलग-अलग 16 तरह के खेलो के शामिल किया गया तथा उनके प्रशिक्षको तथा खिलाडियो को एक ही जगह सम्मानित किया गया

स्वीमिंग में दिलीप सिंह चौहान, कयांकिंग एवं केनोइंग में निश्चय सिंह चौहान, ड्रेगन बोर्ड में दिपक गुप्ता, जिमनास्टीक में ललीत आमेटा, शुटिंग में जितेन्द्र सिंह चुण्डावत, आर्चरी में नरेश डामोर, क्रिकेट में नितिन मेनारिया, फुटबॉल में शकिल अहमद, वॉलीबोल में हेमराज सोनवाल, बेडमीनटन में चांद चावत, चेस में विकास साहू, वेट लिफटिंग में धापु लोहार, जुडो में डॉ.हिमांशु राजोरा, स्केटिंग में मंजित सिंह गहलोत, बासकेट बॉल में महेन्द्र सिंह शेखावत, हॉकी में कुलदिप सिंह झाला को द्रोणाचार्य सम्मान से सम्मानित किया गया।

जी.डी गोयनका स्कूल के निदेशक आदित्य शाह ने बताया की स्वीमिंग में यूग चेलानी, वसुंद्रा सिंह, योशिता व्यास, कयाकिंग एवं केनोईंग में नितिन बिश्ट, तनिष्क पटवा, नेहा कुमावत, ड्रेग बोट में चित्रांगि दशोरा, जिमनास्टीक में गोरव सिंह चौहान, गरवित आमेटा, रोशनी बोस, कृष्णा मीणा, शुटिंग महिका किकावत, क्रितिश सिंह, आतमिका गुप्ता, सुदिक्षा सिंह देवडा, आर्चरी में अभिशेख नानुमा, राकेश खराडी, क्रिकेट में महिजित सिंह, फुटबॉल में करण गावरी, वॉलीबाल में सुरेश खोई वाल, बेडमींटन में हर्ष चपलोत, मुमल चौहान, चेस में अरूण कटारिया, अरमान अग्रवाल, अदवीका सरूप्रिया, वेट लिफ्टींग में हेमलता कुमावत, जुडो में चाहत जैन, छवी सिंह राव, लव कुमावत, स्केटिंग में दर्शन सिंह राणावत, चेतन प्रकाश शर्मा, कृष्णा कवंर गेहलोत, बासकेट बॉल में अंशुमान शेखावत, करणी सिंह शेखावत, हॉकी में ललीत कुमार प्रजापत को एकलव्य सम्मान से सम्मानित किया गया।

सर्वप्रथम कार्य का शुभ आरम्भ डॉ. आनंद गुप्ता, आदित्य शाह तथा जी.डी. गोयनका स्कूल की प्रिंसीपल शालु बब्बर ने दीप प्रजवलन कर किया, इसके पश्चात् शालु बब्बर ने स्वागत भाषण दिया तथा कार्यक्रम में डॉ. आनंद गुप्ता ने आज के भागम भाग वाली जिंदगी में खेलो की महत्वता पर प्रकाश डाला तथा बताया की ना सिर्फ खेल स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है बल्की आज कई लोग इसको केरियर की तरह भी चुन रहे है।
अंत में धन्यवाद ज्ञापन शकुंतला सरूपरिया ने किया तथा कार्यक्रम के अतिथियो को मुमेंटो प्रदान किया गया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like