GMCH STORIES

आयड नदी को वेनिस कहना बंद करेंःमहापौर

( Read 11566 Times)

13 Dec 19
Share |
Print This Page
आयड नदी को वेनिस कहना बंद करेंःमहापौर

उदयपुर। नगर निगम महापौर गोविन्दसिंह टंाक ने कहा कि नगर निगम अगले २ वर्षो में मुख्य रूप से शहर की सडक एवं यातायात समस्याओं के समाधान के लिये काम करेगा। इसके लिये शहर के मुख्य स्थलों पर पार्किंग ब्लॉक बनाकर यातायात समस्या का समाधान निकाला जायेगा।

वे आज रोटरी क्लब उदयपुर द्वारा रोटरी बजाज में आयोजित ’माय उदयपुर-माय विजन’ एवं उदयपुर समार्टसिटी विजन २०२० विषयक वार्ता में बोल रहे थे। उन्हने कहा कि कलेक्ट्री के सामनें आरएनटी मेडिकल कॉलेज में प्रींसिपल ऑफिस के सामनें,हाथीपोल, गुलाबबाग के सामनें पीडब्ल्यूडी वर्कशॉप में,हाथीपोल थाने में पार्किंग स्थल विकसित कर इस समस्या का समाधान निकालनें का प्रयास किया जायेगा। कलेक्ट्रेड को जेल की जगह व जेल को शहर से १० किमी.दूर स्थानन्तरित किये जानें का प्रस्ताव है।

चंादपोल पुलिया से अंबापोल पुलिया पर बनेगी नई पुलिया- टांक ने कहा कि चंादपोल पुलिया के आगे मार्ग संकडा होने के कारण इस पुलिया से लेकर आंबापोल पुलिया तक सिंगल पोल पर एक १७ फीट चोडी नई पुलिया का निर्माण कराया जायेगा ताकि मार्ग चौडा हो सकें। आयड से पासपोर्ट अॅाफिस तक नई रोड निकाली जायेग ताकि दुर्गानर्सरी पर यातायात का दबाव कम हो सकें।

नक्शे की स्वीकृति की समय सीमा होगी निर्धारित-महापौर ने कहा कि निगम में आवासीय व वाणिज्यिक निर्माण के नक्शे की स्वीकृति के लिये समय सीमा निर्धारित की जायेगी। समय पश्चात यही माना जायेगा कि पेश किया गया नक्शा सहीं है और उसे स्वीकृत माना जायेगा।

टांक ने कहा कि पिवछले लम्बे समय से आयड को वेनिस कहा जा रहा है। ऐसा कहने वालों ने भले ही वेनिस नहंी देखा हों। इसलिये वेनिस कहा जाना बंद किया जाना चाहिये। आयड को व्यवस्थित बनायें, यह हम सभी का प्रयास होना चाहिये।

उन्हने कहा कि देहलीगेट पर यातायात की समस्या का स्थायी समाधान निकाला जायेगा। सडक पर पडी रहने वाली निर्माण सामग्री को जब्त करने संबंधी निर्णय लिया जायेगा। इस अवसर पर रोटरी सदस्यों द्वारा उठायी गई समस्याओं का समाधान निकालने का आश्वासन दिया।

प्रारम्भ में क्लब अध्यक्ष डॉ. प्रदीप कुमावत ने अपने द्वारा स्मार्टसिटी पर बनाये गये विजन २०२० पर प्रजेन्टेशन देकर कहा कि शहर में सिंगल पोल पर चलने वाली निओं ट्रेन,सेफ ड्रिकिंग वाटर, एलिवेटेड रोड, ठोकर चौराहा-प्रतापनगर पर फ्लाईओवर, वीउयोकोच के लिये ifkdZax स्थल का निर्धारण, किसान बाजार के विकास की आवश्यकता,फतहसागर पर विशाल प्लेटफार्म का निर्माण, बोटलनेक वाली जगहों को चौडा किये जाने की आवश्यकता की जानकारी दी। उन्हने शहर में सबसिटी सेन्टर,कम्यूनिटी सेंटर एवं कन्वेशनल सेंटर की आवश्यकता जतायी। प्रारम्भ में मनमोहन भटनागर ने ईश वंदना प्रस्तुत की जबकि अंत में सचिव संजय भटनागर ने आभार ज्ञापित किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like