GMCH STORIES

विद्यार्थियों ने दौडाऍ अपने दिमागी घोडें,सोजतिया कॉमर्स ऑलम्पियाड में

( Read 9603 Times)

20 Oct 19
Share |
Print This Page
विद्यार्थियों ने दौडाऍ अपने दिमागी घोडें,सोजतिया कॉमर्स ऑलम्पियाड में

उदयपुर, सोजतिया क्लासेज द्वारा रविवार को सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल, न्यू भूपालपुरा में सोजतिया कॉमर्स ऑलम्पियाड का आयोजन किया गया । सोजतिया कॉमर्स ऑलम्पियाड में छात्रों की भारी भीड उमडी। परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखा गया। भारी भीड के कारण परीक्षा को दो पारीयों मे संचालित किया गया । कई विद्यार्थियों ने पुनः लौटकर द्वितीय पारी मे परीक्षा दी । सोजतिया क्लासेज के संस्थापक प्रो. रणजीत सिहं सोजतिया ने बताया कि यह परीक्षा जूनियर तथा सीनियर दो वर्गो आयोजित की गयी थी । परीक्षा में वाणिज्य संकाय के कक्षा ११ तथा १२ के विद्यार्थियों ने भाग लिया ।

टॉपर्स को फ्री फास्ट-ट्रैक कॉर्स ः-

सोजतिया क्लासेज के संस्थापक प्रो. रणजीत सिंह सोजतिया ने बताया कि इस वर्श सोजतिया कॉमर्स ऑलम्पियाड के सीनियर वर्ग के टॉपर्स को सोजतिया क्लासेज के विषय विशेषज्ञों द्वारा शीतकालीन अवकाश मे निःशुल्क फास्ट-ट्रैक कॉर्स करवाया जायेगा, इसी प्रकार जुनीयर वर्ग के प्रत्येंक प्रतिभागी को भी सोजतिया क्लासेज द्वारा निःशुल्क फास्ट-ट्रैक कॉर्स करवाया जायेगा

बंपर पुरस्कार दुबई ट्रिप तथा कुल पुरूस्कार ५० लाख रूपयें के ः-

सोजतिया क्लासेज के निदेषक डॉ. महेन्द्र सोजतिया ने बताया कि इस वर्श सोजतिया क्लासेज द्वारा आयोजित सोजतिया कॉमर्स ऑलम्पियाड में सीनियर वर्ग में ऑलम्पियाड टॉप करने वाले प्रतिभागी को बम्पर पुरूस्कार स्वरूप दुबई ट्रिप, प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को २१००० रूपये का नकद पुरूस्कार, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को ११००० रूपये का नकद पुरूस्कार, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को ५००० रूपये का नकद पुरूस्कार, चतुर्थ स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को ३००० रूपये का नकद पुरूस्कार तथा पाँचवा स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को २,००० रूपये का नकद पुरूस्कार प्रदान किया जाएगा, साथ ही इन्हें सोजतिया क्लासेज द्वारा संचालित विभिन्न कोर्सेज में प्रथम तथा द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को १०० प्रतिषत, तृतीय, चतुर्थ स्थान तथा पाँचवें स्थान पर रहने वाले प्रत्येक प्रतिभागी को ७५ प्रतिषत स्कॉलरषिप प्रदान की जाएगी। छठें से दसवें स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को भी सोजतिया क्लासेज के विभिन्न कोर्सेज में ५० प्रतिशत स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

सोजतिया कॉमर्स ऑलम्पियाड में सीनियर वर्ग में प्रत्येक विद्यालय में से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को १०० प्रतिषत स्कॉलरषिप, द्वितीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को ५० प्रतिषत स्कॉलरषिप तथा तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को ३० प्रतिषत स्कॉलरषिप सोजतिया क्लासेज द्वारा प्रदान की जायेगी। इसी के साथ सोजतिया कॉमर्स ऑलम्पियाड के जुनियर वर्ग में प्रथम स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को ११,००० रूपये का नकद पुरूस्कार तथा १०० प्रतिषत स्कॉलरषिप, द्वितीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को ५,००० रूपये का नकद पुरूस्कार तथा ५० प्रतिषत स्कॉलरषिप, तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को ३,००० रूपये का नकद पुरूस्कार तथा २५ प्रतिषत स्कॉलरषिप, चतुर्थ स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को २,००० रूपये का नकद पुरूस्कार तथा २५ प्रतिषत स्कॉलरषिप तथा पंचम स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को १,००० रूपये का नकद पुरूस्कार तथा २५ प्रतिषत स्कॉलरषिप सोजतिया क्लासेज द्वारा पुरस्कार स्वरूप प्रदान की जाएगी। सोजतिया कॉमर्स ऑलम्पियाड के प्रत्येक पार्टिसिपेंट को १०,००० रु. का स्कॉलरषिप वाउचर भी दिया जायेगा।

सोजतिया क्लासेस के कॉमर्स ऑलम्पियाड में आये विद्यार्थियों के अनुभव उन्हीं की जुबानी ः-

१- मैं सीबीएसई बोर्ड से पढ रही हुँ और मै सीए बनना चाहती हुँ, यही सोचकर इस सोजतिया कॉमर्स ऑलम्पियाड में

हिस्सा लिया है कि इसका लाभ मुझे सीए की परीक्षा तैयारी हेतु अवश्य मिलेगा । - अनुष्का सोनी (सेण्ट्रल

ऐकेडमी, सरदार पुरा)

२- इस तरह के कॉमर्स ऑलम्पियाड परीक्षा का यह मेरा पहला अनुभव था । मै धन्यवाद ज्ञापित करना चाहता ह

सोजतिया क्लासेज का जिसकी वजह से मुझे इस परीक्षा मे सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त हुआ । निश्चित ही मुझे

इस परीक्षा का लाभ सीए/सीएस जैसी परीक्षाओं की तैयारी में अवश्य मिलेगा। - सहर्ष जैन (सेंट ऐन्थनी,

सेक्टर-४)


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like