GMCH STORIES

पूजा गुप्ता को माता-पिता की अद्भुद सेवा के लिए प्रदान किया गया

( Read 25244 Times)

13 Oct 19
Share |
Print This Page
पूजा गुप्ता को माता-पिता की अद्भुद सेवा के लिए प्रदान किया गया

पांचवा सुभाष लखोटिया पुरस्कार दिल्ली की श्रीमती पूजा गुप्ता को माता-पिता की अद्भुद सेवा के लिए प्रदान किया गया
राजस्थानी अकादमी के  वार्षिक समारोह में 29 वीं राजस्थानी लोक नृत्य प्रतियोगिता 2019 का आयोजन
नई दिल्ली,13अक्टूबर2019। नई दिल्ली के कमानी सभागार में आयोजित राजस्थानी अकादमी के वार्षिक समारोह में पांचवा सुभाष लखोटिया पुरस्कार इस वर्ष दिल्ली की श्रीमती पूजा गुप्ता को उनकी माता पिता के प्रति अद्भुद भावना तथा सेवा के लिए प्रदान किया गया | पुरस्कार में एक लाख रूपए नगद,प्रशंसा पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रधान किया गया।
समारोह में स्विट्ज़रलैंड, इटली, कोलंबिया एवं मेक्सिको के राजनयिको के साथ ही समाजसेवी सुभाष गोयल, नवरतन अग्रवाल बीकानेरवाला व श्रीमती रीति शर्मा आदि विशिष्ट अतिथि थे | संस्था के चेयरमैन आर.एन. लखोटिया ने अतिथियों का स्वागत किया।
29 वीं राजस्थानी लोक नृत्य प्रतियोगिता इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष गौरव गुप्ता ने बताया कि राजस्थानी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए संस्था द्वारा दिल्ली में पिछले 29 वर्षों से लगातार राजस्थानी लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा हैं। इस साल दिल्ली एनसीआर के 20 से अधिक स्कूलों ने प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें अशोक मेमोरियल पब्लिक स्कूल फरीदाबाद ने पहला, ब्लू बेल्स मॉडर्न स्कूल गुडगाँव ने  दूसरा, लिटिल फ्लावर्स पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल शिवजी पार्क ने तीसरा तथा सुमेरमल जैन पब्लिक स्कूल ने सर्वश्रेष्ठ वेशभूषा का पुरस्कार हासिल किया | विजेता का चयन श्रीमती सुरुचि सेठ, श्रीमती अनीता अग्रवाल  एवं श्रीमती सुदेश गुप्ता के पेनल ने किया। 
 सातवीं राजस्थानी चित्रकला प्रतियोगिता
संस्था की सचिव सुमन माहेश्वरी ने बताया कि इस मोके पर 7 वीं राजस्थानी चित्रकला प्रतियोगिता भी आयोजित की गई  जिनमें विभिन्न श्रेणियों जूनियर, मध्य और वरिष्ठ केटेगरी के विजेताओं को सम्मानित किया गया । 
*राजस्थानी  बेबी शो *
समारोह में वर्ल्ड बुक ऑफ़ टैलेंट रिकॉर्ड की नीरू सहगल द्वारा एक अनोखा ‘राजस्थानी  बेबी शो ‘भी आयोजित किया गया जिसमें पहला पुरस्कार मास्टर अयांश मित्तल को मिला |


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like