महाराष्ट्र : भाजपा-शिवसेना मिलकर लड़ेंगे चुनाव

( Read 1503 Times)

21 Sep 19
Share |
Print This Page

महाराष्ट्र : भाजपा-शिवसेना मिलकर लड़ेंगे चुनाव

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना प्रदेश में आसन्न विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि विधानसभा चुनाव के बाद वह दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे।


फडणवीस ने उन खबरों को खारिज किया जिनमें कहा जा रहा था कि प्रदेश की 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 162 सीटों पर और शिवसेना 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

शिवसेना के सामने कोई शर्त नहीं : फडणवीस

फडणवीस ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं कह रहा हूं कि इसमें कोई अनिश्चितता नहीं है कि हम शिवसेना के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी है, खबरों पर भरोसा मत करिए।’ फडणवीस ने कहा कि भाजपा ने शिवसेना के लिए शर्त नहीं रखी है, इस बारे में सौहार्द्रपूर्ण तरीके से निर्णय किया जाएगा।

'उप मुख्यमंत्री पद का फैसला शिवसेना करेगी'

यह पूछे जाने पर कि क्या वह दूसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे, फडणवीस ने जवाब दिया, ‘आपको क्या किसी प्रकार की शंका है।’ उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में राजग सरकार के सत्ता में दोबारा लौटने पर युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने का निर्णय शिवसेना का होगा।

शिवसेना की बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि सीटों के बंटवारे के बारे में विस्तृत जानकारी औपचारिक रूप से संवाददाता सम्मेलन में दी जाएगी। इससे एक दिन पहले उद्धव ठाकरे ने कहा था कि दोनों दल गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे और सीटों के बंटवारे के बारे में अगले दो दिनों में फैसला कर लिया जाएगा।

मैं 'सामना' नहीं पढ़ता : देवेंद्र फडणवीस

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में पार्टी की ओर की जाने वाली सरकार की आलोचनाओं के बारे में फडणवीस ने कहा, ‘मैं सामना नहीं पढ़ता हूं।’ उन्होंने सामना का हवाला देते हुए कहा, ‘पिछले पांच साल में हुए किसी भी निर्णय के बारे में शिवसेना नेताओं की दूसरी राय नहीं बनी है। इसलिए, मुझे इस बात की कोई चिंता नहीं है कि बाहर क्या हो रहा है।’


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like