GMCH STORIES

बारां में सभी कारोबार सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक

( Read 22997 Times)

18 May 20
Share |
Print This Page
बारां में सभी कारोबार सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक

कोटा (डॉ. प्रभात कुमार सिंघल)  लाॅकडाउन तीन की समाप्ति के बाद लाॅकडाउन 4 के निर्देशों को देखते हुए बारां व्यापार महासंघ की बैठक में शहर के कारोबारी समय को बढाते हुए उसे एक घण्टा बढाते हुए अब भविष्य में रविवार को पूरा कारोबारी लाॅकडाउन रखने का निर्णय लिया गया है। महासंघ की बैठक में शहर के सभी होटल एवं रेस्टोरेन्ट प्रातः 8 बजे से सांय 7 बजे तक सरकार के निर्देशों के अनुसार अपना कारोबार कर सकेंगे। व्यापार महासंघ बारां की बैठक रविवार प्रातः शहर के अस्पताल रोड स्थित धर्मादा धर्मशाला में सम्पन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता ललितमोहन खंडेलवाल ने करते हुए उपस्थित बडी संख्या में शहर के सभी व्यापारिक संस्थाओं के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अब हमें अपने परिवार, समाज एवं राष्ट्र को बचाते हुए कोरोना के संग बचते हुुए जीना पडेगा। शारीरिक दूरी, मास्क तथा सेनेटाइजर को जीवन का अंग बनाना होगा। उन्होनें कहा कि हमने अपने जीवन में खूब कमाया लेकिन अब हम 2020 में कोरोना से जंग जीतते हुए 2021 के सुनहरे वर्ष में पहंुचे इसके लिए हमें अपने स्वयं के लिए भी ध्यान देना होगा। 
बैठक में व्यापारियों ने सर्वसम्मति से ट्रेड कारोबार का समय एक घण्टा बढाते हुए इसे प्रातः 10 बजे से सांय 6 बजे तक करने का निर्णय लिया। वहीं होटल एवं रेस्टोरेन्ट कारोबार प्रातः 8 बजे से सांय 7 बजे तक अपना कारोबार कर सकेंगे लेकिन इन्हें शर्तो की पूरी पालना करनी होगी। कोई भी होटल या रेस्टोरेन्ट व्यवसायी अपने प्रतिष्ठान पर खुले में कोई वस्तु नही बेचेगा, जो भी खाद्य वस्तुएं बेचनी है वह पैकिंग में देनी होगी। महासंघ की बैठक में निर्णय लिया गया कि भविष्य में लाॅकडाउन के तहत हमें अपने जीवन की भी रक्षा करते हुए सप्ताह में एक दिन परिवार के साथ आवश्यक रूप से रहना है। इसके लिए प्रत्येक रविवार सम्पूर्ण लाॅकडाउन का निर्णय लिया। 
बैठक में श्रमिकों की आ रही समस्याओं को लेकर भी काफी बारीकी से विचार किया गया जिस पर व्यापारी एवं श्रमिकों के बीच आपसी सांमजस्य व सहानुभूति वातावरण तैयार कर दोनों पक्षों में सहमति बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए उप पुलिस अधीक्षक महावीर शर्मा ने शहर के व्यापारियों को अब तक दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद दिया तथा भविष्य में फिजिकल दूरी, मास्क, सेनेटाइजर आदि के उपयोग के निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन इन निर्देशों को लेकर पूरी तरह सख्त है जहां भी इस प्रकार की अवहेलना दिखाई देगी प्रशासन सख्त कार्यवाही करने से नही हिचकिचाएगा। क्योंकि हमें आमजन के साथ व्यापारियों के जीवन की भी सुरक्षा करनी है। इसमें सभी का सहयोग पुलिस को मिले तथा पुलिस शहर में अच्छे वातावरण का निर्माण करने में अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वहन कर सके।
बैठक में व्यापार महासंघ संरक्षक देवकीनंदन बंसल, यशभानु कुमार जैन, चन्द्रप्रकाश विजय, महामंत्री योगेश कुमरा, आशिफ हुसैन, सुरेश गोयल, कमलेश गोयल आदि ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए व्यापार क्षेत्र के लिए अपने बेहतर प्रस्ताव रखे जिनका सर्वसम्मति से उपस्थित संस्थाओं के पदाधिकारियों ने अनुमोदन करते हुए समर्थन किया। बैठक में प्रमुख रूप से धर्मादा अध्यक्ष विमल बंसल, उपाध्यक्ष नरेन्द्र बत्रा, कन्हैयालाल पिपलानी, वेदप्रकाश टक्कर, शेख बहादुर, माजिद सलीम, सुदर्शन झाम्ब, पवन कुमार गोयल, जिनेन्द्र जैन, महेन्द्र गोयल, शीतल ख्ंाडेलवाल, अशोक लखारा, पदम पिपलानी, राजेन्द्र मंगल, कमलेश विजय, दिनेश नामा, मनोज मारू, महेश बाटा, हेमराज बंसल, शशिकान्त जैन, एनडी शर्मा सहित बडी संख्या में व्यापार पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक का संचालन महामंत्री प्रदीप जैन ने किया। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like