GMCH STORIES

सुविवि- कुलपति ने किया एफएमएस और फार्मेसी विभाग का दौरा

( Read 3723 Times)

04 Aug 20
Share |
Print This Page

सुविवि- कुलपति ने किया एफएमएस और फार्मेसी विभाग का दौरा

उदयपुर। मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह ने मंगलवार को प्रबन्ध अध्ययन संकाय एवम फार्मेसी विभाग का दौरा किया। संकाय सदस्यों ने उनका पुष्प गुच्छ एवं उपरनो से हार्दिक अभिनन्दन एवं स्वागत किया। 
कुलपति ने एफएमएस के व्यावसायिक संस्थान के रूप में उत्तम प्रबंधन पर संकाय सदस्यों को बधाई दी तथा पुस्तकालय में उपलब्ध पुस्तकों एवं शोध पत्रिकाओ का अवलोकन करते हुये सराहना की।  उन्होंने संकाय निदेशक एवं संकाय अध्यक्ष प्रो. हनुमान प्रसाद को एम बी ए (एक्जीक्यूटिव) सांयकालीन पाठ्यक्रम पुनः प्रारंभ करने का सुझाव दिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने संस्थान को एनबीए से अधिमान्यता, इंडस्ट्री अकादमियां, लिंकेज तथा उच्च श्रेणी के प्रबंध संस्थानों से एमओयू करने पर बल दिया।  प्रबंध संकाय के विद्यार्थी अनुपात को ध्यान रखते हुए संकाय में रिक्त पड़े पदों को शीघ्र भरने का सुझाव दिया। इस अवसर पर संकाय सदस्यों में प्रो करुणेश सक्सेना ,  प्रो. अनिल कोठारी एवं प्रो. मीरा माथुर मौजूद थे। इसके साथ ही शिक्षा संकायाध्यक्ष  प्रो सी आर सुथार भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
कुलपति ने फार्मेसी विभाग के दौरे में सभी स्टाफ सदस्यों से चर्चा के दौरान विभाग के कार्यकलापों की सराहना की तथा विभाग में बी फार्मा की सीटें बढ़ाने एवं एम फार्मा कोर्स आरम्भ करने पर जोर दिया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like