logo

सोजतिया स्कूल इंटीग्रेटेड प्रोग्राम की शुरूवात

( Read 22562 Times)

22 Mar 18
Share |
Print This Page

सोजतिया स्कूल इंटीग्रेटेड प्रोग्राम की शुरूवात उदयपुर। सोजतिया साइंस एकेडमी का आज विधिवत शुभारंभ सोजतिया ग्रुप के फाउंडर प्रो.रणजीत सिंह सोजतिया द्वारा किया गया। प्रो. सोजतिया ने बताया की सोजतिया साइंस एकेडमी पर सोजतिया स्कूल इंटीग्रेटेड प्रोग्राम की शुरूवात की गई है। इस प्रोग्राम के तहत, छात्र-छात्राओ को स्कूल की पढाई के साथ जेईई व नीट की कोचिंग दी जाएगी। इसके लिए छात्र-छात्राओं को अलग-अलग हॉस्टल की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। एकेडमी में सीबीएसई और आरबीएसई के कक्षा ११ वी व १२ के स्टूडेंट को उनके विषय (फिजिक्स, केमिस्ट्री,*गणित, बायोलॉजी) के अनुरूप तैयारी करवाई जाएगी।
करें समर वेकेषन का सदुपयोग ः समर वेकेषन के दौरान ५० दिन में १०वीं व १२वीं के पाठ्यक्रम को अनुभवी प्राध्यापकों द्वारा पूरा कराया जाएगा। इसके लिए सोजतिया साइंस एकेडमी की तरफ से विशेष कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। इन कक्षाओं मे स्टूडेंट की संख्या सीमित रखी जाएगी। समर वेकेषन क्लासेस के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि ७ अप्रैल है।
अनुभवी फैकल्टी टीम ः डॉ. महेंद्र सोजतिया ने बताया की कोचिंग में स्टूडेंटस को अपने विषय मे निष्णात एवं अनुभवी फैकल्टी एक ही छत के नीचे मार्गदर्शन प्रदान करेंगे, जिसमे रसायन विज्ञानं -रजनीश गोस्वामी और अनिल साधवानी, भौतिक विज्ञानं-अलोक साहनी और अमित खंडेलवाल,*गणित- शरद जैन और डॉ. गजेन्द्र पुरोहित, प्रमुख है
१०वी स्टूडेंट के लिए स्कालरशिप टेस्ट ८ अप्रैल को ः**ग्रुप एडवाइजर डॉ. मुकेश श्रीमाली ने बताया कि सोजतिया साइंस एकेडमी की ओर से कक्षा १०वी व ११वी मे विज्ञान विषय के साथ अपना कॅरियर बनाना चाहते है उनके लिए दसवी विज्ञानं और*गणित*पाठ्यक्रम के आधार पर स्कालरषीप टेस्ट का आयोजन ८ अप्रैल २०१८ को उदयपुर, बाँसवाडा, डूंगरपुर, प्रतापगढ, राजसमन्द, चित्तौड और भीलवाडा मे आयोजित किया जाएगा। परीक्षा मे चयनित प्रतिभावान विद्यार्थीयो को सोजतिया साइंस एकेडमी की तरफ से स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी ।

सोजतिया साइंस एकेडमी का विजन

- प्रत्येक बैच मे सीमित संख्या में स्टूडेंटस ।
- निशुल्क ऑनलाइन टेस्ट सीरीज ।
- प्रत्येक विद्यार्थी पर विशेष फोकस ।
- प्रतिभावान व् आर्थिक रूप से कमजोर स्टूडेंटस के लिए स्कॉलरशिप।




Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like