logo

सर्वोत्तमका :कठिन परिश्रम का मिला बेहतर परिणाम

( Read 3983 Times)

11 Jul 18
Share |
Print This Page

सर्वोत्तमका :कठिन परिश्रम का मिला बेहतर परिणाम डॉ.प्रभात कुमार सिंघल,कोटा/कोचिंग शहर के नाम से पूरे देश में पहचान बनाने वाले कोटा में कोचिंग संस्थानों की सूची में मात्र एक वर्ष पूर्व शुरू हुए " सर्वोत्तम कैरियर इंस्टिट्यूट" ने साबित कर दिया कि कठिन परिश्रम और पवित्र उद्देश्य के साथ काम किया जाये तो सफलता कदम चूमती है। प्री मेडिकल एन ईई टी-यूजी एम्स की तैयारी के लिए स्थापित सर्वोत्तम के परिणामों ने स्पस्ट कर दिया है कि फैकल्टी मेंबर्स ने किस प्रकार मेहनत से स्टडी कराई और स्टूडेंट्स की जिज्ञासा को शांत किया। परिणाम स्वयं सफलता की कहानी हकता है।
सर्वोत्तम के निदेशक जीतेन्द्र चंदवानी ने जानकारी देते हुए बताया कि नीट(यूजी) की2018 की परीक्षा में टॉप 100 में 7,टॉप 500 में 44 एवम् टॉप 1000 में 97 का चयन हुआ। क्लास रूम से3853 एवम् दूरस्थ शिक्षा से 574 कुल 4426 स्टूडेंट्स ने परीक्षा में सफल रहे।संसथान से कुल 4896 स्टूडेंट ने परीक्षा में भाग लिया था। बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स की सफलता उनके एवम् फेकल्टी के समर्पण एवम् कठिन परिश्रम का ही परिणाम है।
टॉप 100 में अमन थापक ने 33वीं,उत्कर्ष जैसवाल ने 48 वीं, पर्व लड़नी ने 66 वीं, अभिनव गुप्ता ने 75,देबरमब देबशर्मा ने 78वीं, पियूष मीणा ने81 वीं एवम अनुज चौहान ने 87 वीं रैंक प्राप्त कर सफलता प्राप्त की एवम् संसथान का नाम रोशन किया।
निदेशक चंदवानी ने बताया कि हमारा टारगेट गत वर्ष में 1500 को प्रवेश देने का था परंतु फेकल्टी में विश्वास के कारन पांच हज़ार स्टूडेंट्स ने प्रवेश लिया। इस वर्ष भी पुरे उत्साह एवम् विश्वास से स्टूडेंट्स प्रवेश ले रहे है और हम अधिक बेहतर परिणाम देंने के लिए संकल्पबद्ध हैँ। हमारा एक ही लक्ष्य है जो स्टूडेंट्स जीवन के सपने लेकर यहाँ आएं उनके सपने पूरा करने में हम कोई कसर नही छोडेगे। उनके सपने साकार हो यही हमारा सपना है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like