logo

प्रियंवदा बिडला छात्रवृतियां

( Read 11080 Times)

02 Dec, 17 09:07
Share |
Print This Page
प्रियंवदा बिडला छात्रवृतियां उदयपुर। श्रीमती प्रियंवदा बिडला, पूर्व चेयरपर्सन, एमपी बिडला समूह की पुण्य स्मृति में माधव प्रसाद प्रियंवदा बिडला एपेक्स चैरिटेबल ट्रस्ट ने 2013 में प्रियंवदा बिडला छात्रवृत्ति की शुरुआत की। इस छात्रवृत्ति को कम आय वाले समूह, पश्चिम बंगाल के कॉलेजों और संस्थानों में स्नातक पाठ्यऋमों में पढने वाले जरूरतमंद मेघावी छात्रों और विद्यार्थियों को प्रदान किया जा रहा है। द साउथ प्वाइंट एजुकेशन सोसाइटी, जो दुनिया के सबसे बडे स्कूलों में से एक को चलाती है, को इस योजना को लागू करने का कार्य सौंपा गया है, जबकि ट्रस्ट इसे वित्तीय संसाधन उपलब्ध करवा रहा है।
इस छात्रवृत्ति योजना में 25 सफल आवेदकों को ट्यूशन फीस, बोर्डिंग और मैस शुल्क तथा अध्ययन सामग्री के लिए अपने खर्चों को पूरा करने के लिए प्रति वर्ष प्रत्येक को 24,000 रुपए का भुगतान किया जा रहा।
हर्ष वी.लोढा ने कहा कि हम आज 25 अंजान नायकों को सम्मानित करते हुए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। प्रियंवदा बिडला छात्रवृत्ति के विजेता, हमें प्रेरणा देते हैं, हमें प्रेरित करते हैं, हमें सिखाते हैं और हमें जमीनी परिस्थितियों पर बने रहने में मदद करते हैं। वह और श्रीमती अनामिका लोढा, ट्रस्टी माधव प्रसाद प्रियंवदा बिडला एपेक्स चैरिटेबल ट्रस्ट ने कोलकाता में एक समारोह में 5,000 उम्मीदवारों में से 25 प्राप्तकर्ताओं को छात्रवृत्ति प्रदान की।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like