logo

‘तुम्हारी मेरी बातें’ का पुस्तक मेले में लोकार्पण

( Read 2414 Times)

15 Jan 18
Share |
Print This Page
‘तुम्हारी मेरी बातें’ का पुस्तक मेले में लोकार्पण विश्व पुस्तक मेले नयी दिल्ली में 11 जनवरी 2018 को हाल नंबर - 12 में, शाम 4:15 - 5:45, लेखक मंच पर कनकने राखी सुरेंद्र का पहला कविता संग्रह “तुम्हारी मेरी बातें” का लोकार्पण किया गया। ये कविता संग्रह ऐ. पी. एन. पब्लिकेशंस दिल्ली द्वारा प्रकाशित किया गया है।

डॉ लालित्य ललित, सम्पादक, राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के अनुसार राखी की कविताओं में आत्मीयता के सरोकार बेहद निर्मल भाव से व्यक्त हुए हैं, उनकी जिजीविषा बेहद प्रासंगिक है यही उत्सुकता उन्हें भीड़ से अलग खड़ा करती हैं।

प्रसिद्ध फिल्म-अभिनेता, मुकेश तिवारी ने राखी की कविताओं के बारे में कहा है कि युवा पीढ़ी की कवियत्री कनकने राखी सुरेंद्र की कवितायें प्रेम-संबंधों में मिलन और विरह की कोमलता, रूहानियत एवं मार्मिकता का बोध कराती हैं। राखी ये उम्मीद जगाती हैं कि वह भविष्य में लेखन के क्षेत्र में महत्त्वपूर्ण स्थान हासिल करेंगी।

सुप्रसिद्ध पार्श्व गायिका,मधुश्री का मानना है कि राखी कविताओं के माध्यम से प्रेम को जिस प्रकार परिभाषित कर रही हैं, वह वाकई प्रशंसनीय है ! बनावटी प्रेम के इस दौर में इनकी रचनाओं में ईमानदारी की झलक साफ़ देखने को मिलती है! इनकी कविताओं में प्रेमिका के विरह के क्षण आपके अंतरमन की तारों को छूते है और एक अनूठा संगीत प्रस्तुत करते हैं। उम्मीद है, साहित्य जगत इन्हे खुले दिल से स्वीकार करेगा।

वर्त्तमान में एक मल्टीनेशनल कंपनी के लिए विश्व स्तर पर कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन संभाल रही कनकने राखी सुरेन्द्र के लेखन में स्वाभाविक अभिव्यक्ति, सरलता, बिम्बों एवं प्रतिबिम्बों के साथ -साथ विषयों की गहराई, प्रेम की अनुठी परिकल्पना पाई जाती है। आपकी कविताएं देश की विभिन्न साहित्यक पत्रिकाओं में प्रकाशित होती रहती हैं। सन् 2016 में हिंदी पखवाड़े के अवसर पर इंदौर में मालवा रंगमंच समिति, मध्य प्रदेश द्वारा आपको “हिंदी सेवा सम्मान” से अलंकृत किया जा चूका है। पत्रकार के तौर पर आपने कई राष्ट्रीय समाचार पत्रों और पत्रिकाओं जिनमें ग्लोबल मूवीज़ एवं फ़िल्म एंड टी.वी. ट्रेड प्रीव्यू प्रमुख हैं, में उप संपादक के तौर पर अपनी सेवाएं प्रदान कर चुकी हैं।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like