logo

मुस्तैद एवं प्रो-एक्टिव होकर कार्य करें ः- जिला निर्वाचन अधिकारी

( Read 680 Times)

14 Oct 18
Share |
Print This Page

मुस्तैद एवं प्रो-एक्टिव होकर कार्य करें ः- जिला निर्वाचन अधिकारी
चित्तौडगढ, जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह ने शनिवार को बेगूं पंचायत समिति के सभागार में विधानसभा क्षेत्र बेगूं की तैयारियों, गतिविधियों, कार्यों एवं कानून व्यवस्था संबंधी बैठक लेते हुए विस्तार से विधानसभा चुनाव के संबंध में प्रगति कार्यों की समीक्षा की।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों की पुलिस एवं रिटर्निंग अधिकारियों, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों से प्रगति की समीक्षा करते हुए चुनाव कार्य में मुस्तैद एवं प्रो-एक्टिव होकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य से जुडे सभी अधिकारी टीम वर्क के रूप में कार्य करें तथा किसी भी प्रकार का गेप्स नही रहे।
बैठक में क्रिटीकल एवं वलन्रेबल्टी मेपिंग प्लान तैयार कराने, धारा १४४ द.प्र.सं. की पालना कराने, कोलाहल नियंत्रण आदेश की पालना कराने, सार्वजनिक सभा अथवा जुलुस के लिये संबंधित उपखण्ड मजिस्ट्रेट से लिखित अनुमति प्राप्त करने, शस्त्र अनुज्ञाधारियों के शस्त्र जमा कराने एवं अवैध हथियारों को जब्त करने, शराब की दुकानों पर निगरानी एवं अवैध शराब वितरण पर नियंत्रण के संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने बोर्डर एरिया के संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों के संबंध में भी चुनाव कार्य से जुडे अधिकारियों से चर्चा की।
जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार चौधरी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी सम्पन्न कराने के लिए पुलिस अधिकारीगण अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं तथा जिला निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में टीम भावना से चुनाव सम्पन्न कराए।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीपेन्द्र सिंह राठौर ने क्रिटीकल एवं वलन्रेबल्टी मेपिंग प्लान, शस्त्र अनुज्ञाधारियों के शस्त्र जमा कराने, मतदान बुथों पर आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता की कडाई से पालना कराने को कहा।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित कुमार सिंह, उपवन संरक्षक एस.पी. सिंह, रिटर्निंग अधिकारी/सहायक रिटर्निंग अधिकारी बेगूं, उपखण्ड अधिकारीगण, तहसीलदारगण, विधानसभा क्षेत्र के पुलिस अधिकारीगण, विकास अधिकारीगण, चुनाव प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारी तथा संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like